लाइव टीवी

Janmashtami: प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

Updated Aug 11, 2020 | 23:05 IST

Janmashtami: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने देशवासियों को जन्माष्टमी के मौके पर शुभकामनाएं दी हैं। जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को मनाया जाता है।

Loading ...
कृष्ण जन्माष्टमी 2020

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को समस्त देशवासियों को जन्माष्टमी के मौके पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सभी देशवासियों को जन्माष्टमी के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!'

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने भी मंगलवार को जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर लोगों को शुभकामनाएं दीं और कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे सभी कोरोना योद्धाओं के प्रयासों की सराहना की। 

कोविन्द ने कहा, 'भगवान श्रीकृष्ण हमें एक ऐसे समाज की स्थापना के लिए प्रेरित करते हैं जो न्यायप्रिय, संवेदनशील और करुणामय हो। कर्मयोग का उनका संदेश फल की चिंता किए बिना अपने दायित्वों पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान करता है। यह भावना हमारे कोरोना योद्धाओं के कामकाज में दिखी है जो कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे हैं।' 

कोविन्द ने लोगों से जीवन और मानवता की बेहतरी के लिए भगवान कृष्ण के शाश्वत और सार्वभौमिक उपदेशों का पालन करने का संकल्प लेने को कहा। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति ने भारत और विदेशों में रह रहे भारतीयों को शुभकामनाएं दीं।

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को मनाया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।