लाइव टीवी

PM Modi in Bengal: लाइट और साउंड शो का उद्घाटन करने के बाद बेलूर मठ पहुंचे मोदी, संतों से की मुलाकात

Updated Jan 11, 2020 | 23:10 IST

नये नागरिकता कानून पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच पीएम मोदी अपनी दो दिवसीय पश्चिम बंगाला की यात्रा के तहत कोलकाता पहुंचे। इस दौरान पीएम ने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
PM मोदी ने किया हावड़ा ब्रिज के लाइट और साउंड शो का उद्घाटन
मुख्य बातें
  • सीएए को लेकर पश्चिम बंगाल में चल विरोध प्रदर्शनों के बीच कोलकाता पहुंचे पीएम मोदी
  • प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को देखते हुए बड़ी संख्‍या में की गई है सुरक्षा कर्मियों की तैनाती
  • शाम को राजभवन में पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी के बीच तय है मुलाकात

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के तहत कोलकाता पहुंच गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री ने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इससे पहले कोलकाता पहुंचने पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी भाजपा नेताओं से भी मिलेंगे। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए प्रसिद्ध हावड़ा ब्रिज को शानदार तरीके से सजाया गया है। जानिए प्रधानमंत्री के बंगाल दौरे से जुड़ी हर अपडेट्स:

  • पीएम नरेंद्र मोदी हावड़ा जिले में रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे जहां उन्होंने  सम्मानित संतों और धार्मिक गुरुओं के साथ बातचीत की।

  • पश्चिम बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150 वीं वर्षगांठ समारोह के एक भाग के रूप में रवींद्र सेतु (हावड़ा ब्रिज) की सिंक्रोनाइज़्ड लाइट एंड साउंड सिस्टमॉ का अनावरण किया। इस दौरान पीएम मोदी के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं।

  • स्वतंत्रता के बाद के दशकों में जो हुआ, नेताजी से जुड़ी जो भावनाएं जो देश के मन में थीं, वो हम सभी भली भांति जानते हैं। नेताजी के नाम पर लाल किले में म्यूजियम बनाया गया। अंडमान निकोबार द्वीप समूह में एक द्वीप का नामकरण नेताजी के नाम पर किया गया: पीएम मोदी

  • कोलकाता में पीएम मोदी: कोलकाता की चार प्रतिष्ठित दीर्घाओं, बेल्वेडियर हाउस, ओल्ड करेंसी बिल्डिंग, विक्टोरिया मेमोरियल सहित, के नवीनीकरण का काम पूरा हो चुका है। हमारा प्रयास बेल्वदर हाउस को वैश्विक संग्रहालय में बदलने की दिशा में हैं।

  • यह निर्णय लिया गया है कि देश के पांच प्रतिष्ठित संग्रहालय अंतरराष्ट्रीय मानकों से बने होंगे। यह परियोजना कोलकाता के भारतीय संग्रहालय से शुरू होगी, जो दुनिया के सबसे पुराने संग्रहालयों में से एक है- पीएम मोदी

  • पश्चिम बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता के ओल्ड करेंसी बिल्डिंग में एक मूर्ति का अनावरण किया। इस दौरान राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी मौजूद रहे।
  • पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में तृणमूल छात्र परिषद की ओर से नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ आयोजित एक प्रदर्शन में हिस्सा लिया।
  • पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बोली- प्रधानमंत्री से बात करते हुए, मैंने उनसे कहा कि हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हैं। हम चाहते हैं कि सीएए और एनआरसी को वापस लिया जाए।
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता पहुंचने पर राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट के कार्यक्रम और अन्य कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
  • पश्चिम बंगाल: कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150 वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंचे। पीएम कोलकाता की दो दिवसीय यात्रा पर हैं।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्धारित दौरे के खिलाफ सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने कोलकाता हवाई अड्डे के बाहर और राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता कोलकाता हवाई अड्डे के बाहर एकत्र हुए और मोदी के खिलाफ नारेबाजी की तथा मांग की कि उन्हें शहर में उतरने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।
  •  स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने पीएम नरेंद्र मोदी की कोलकाता यात्रा का विरोध किया। एसएफआई के कार्यकर्ता के हाथों में पोस्टर लेकर जमा हुए जिन पर ‘गो बैक मोदी’ जैसे नारे लिखे हुए थे।

प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा ऐसे समय पर हो रही है जब केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून लागू कर दिया है और पश्चिम बंगाल सरकार इसका कड़ा विरोध कर रही है। इतना ही नहीं बंगाल में इस नए कानून के खिलाफ बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।