लाइव टीवी

Coronavirus: राहुल गांधी ने के फिर पीएम मोदी पर कसा तंज, अगर यह सही स्थिति तो किसे कहेंगे बिगड़ी स्थिति

Updated Aug 13, 2020 | 20:26 IST

Rahul Gandhi slams Narendra Modi: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। वो कहते हैं कि अगर यह सही स्थिति है तो बिगड़ी स्थिति किसे कहेंगे।

Loading ...
राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद
मुख्य बातें
  • देशभर में कोरोना के केस 24 लाख के करीब, डेथ रेट में आई कमी
  • राहुल गांधी बोले अमेरिका और ब्राजील से भी ज्यादा खराब हालत भारत की
  • अमेरिका और ब्राजील के उलट भारत में कोरोना ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है आगे

नई दिल्ली। देश में कोरोना के आंकड़े किसी भी वक्त 24 लाख को छू सकते हैं। लेकिन अच्छी बात यह है कि डेथ रेट में कमी भी आ रही है। अभी दो दिन पहले के आंकड़े के मुताबिक मृत्यू दर 2 फीसद थी लेकिन अब यह घटकर 1.96 फीसद हो गई। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक ग्राफ के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। वो कहते हैं कि अगर सरकार आज की मौजूदा स्थिति को संभली स्थिति कहते हैं तो बिगड़ी स्थिति क्या है। 

कोरोना कर्व फ्लैट नहीं डरा रहा है
राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि कोरोना कर्व- फ्लैट नहीं हो रहा बल्कि डरा रहा है। अगर ये PM की ‘संभली हुई स्थिति’ है तो 'बिगड़ी स्थिति' किसे कहेंगे?' दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी कई बार यह कह चुके हैं कि भारत जैसी विशाल आबादी वाले देश में कोरोना की स्थिति तमाम दूसरे देशों के मुकाबले अच्छी है।

राहुल बोले- भारत की हालत ज्यादा खराब
राहुल गांधी ने जो ग्राफ शेयर किया है उससे पता चल रहा है कि वो देश जो कोरोना से ज्यादा प्रभावित है, उससे कहीं ज्यादा खराब तस्वीर भारत की है। ग्राफ से पता चलता है कि अमेरिका और ब्राजील में कोरोना का ग्राफ कभी ऊपर तो कभी नीचे गिर रहा है। लेकिन भारत की तस्वीर अलग है यहां पर संक्रमण का ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है। 



कोरोना पायदान में तीसरे नंबर पर भारत
अगर वैश्विक स्तर पर बात करें तो अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत कोरोना संक्रमण के मामले में तीसरे नंबर पर है। देश में अब तक करीब 24 लाख लोग कोरोना संक्रमित हैं। इनमें से 47 हजार से ज्यादा की मौत भी हो चुकी है। अमेरिका में 53 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जिनमें से 1,69,135 की मौत हो चुकी है। अगर ब्राजील की बात करें तो तो वहां करीब 32 लाख लोग कोरोना संक्रमित हैं और वहां भी मौत का आंकड़ा 1 लाख से ऊपर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।