लाइव टीवी

Rakesh Tikait की धमकी-  हमें सीमाओं से अगर जबरन हटाया गया, तो देशभर में सरकारी दफ्तरों को बना देंगे गल्ला मंडी

Updated Oct 31, 2021 | 09:36 IST

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने धमकी भरे अंदाज में कहा है कि अगर सीमाओं से किसानों को जबरन हटाया गया तो सरकारी दफ्तरों को गल्ला मंडी बना देंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
टिकैत की धमकी- हमें अगर सीमाओं से जबरन हटाया गया तो...
मुख्य बातें
  • किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर दी खुली चेतावनी
  • राकेश टिकैत बोले- हमें जबरन हटाया तो सरकारी दफ्तरों को बना देंगे गल्ला मंडी
  • इससे पहले भी कृषि कानूनों के लेकर सरकार पर हमलावर रहे हैं टिकैत

नई दिल्ली: दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस द्वारा अवरोधक हटाए जाने पर अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने प्रतिक्रिया दी है। राकेश टिकैत ने फिर धमकी भरे अंदाज में कहा है कि अगर सीमाओं से किसानों को जबरन हटाया गया तो देशभर में सरकारी कार्यालयों को मंडी बना दिया जाएगा। आपको बता कें कि दिल्ली के टिकरी और गाजीपुर सीमा से पुलिस ने अवरोधक हटाकर सड़क मार्ग को चालू करने की कोशिश तेज कर दी है।

टिकैत की धमकी

राकेश टिकैत ने ट्वीट करते हुए कहा, 'किसानों को अगर बॉर्डरो से जबरन हटाने की कोशिश हुई तो वे देश भर में सरकारी दफ्तरों को गल्ला मंडी बना देंगे।' इससे पहले टिकैत ने कहा था कि उन्होंने बार्डर को ब्लॉक नहीं कर रखा है बल्कि पुलिस ने सड़क जाम कर रखी है। शनिवार को ही उन्होंने ट्वीट कर कहा था, 'हमारी लड़ाई तीन काले कानूनों के खिलाफ और एमएसपी पर गारंटी कानून को लेकर है । जिन किसानों की फसल कहीं नहीं बिक रही है वह दिल्ली में फसल बेचने जाएंगे।'

दोनों सीमाओं से हटाए अवरोधक

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-रोहतक राजमार्ग पर टीकरी बॉर्डर पर लगाए गए अवरोधकों और कंटीले तारों को बृहस्पतिवार शाम को हटाना शुरू कर दिया था। पुलिस ने शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के एक हिस्से पर भी इसी तरह की नाकेबंदी हटा दी थी। हालांकि अभी तक इस मार्ग पर यातायात शुरू नहीं हुआ है। एक ओर जहां पुलिस ने शुक्रवार शाम तक गाजीपुर बॉर्डर पर एनएच-9 (दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे फ्लाईओवर) से बड़ी संख्या में अवरोधक, तार और लोहे की कीलें हटा दीं, तो दूसरी ओर प्रदर्शनकारियों द्वारा बनाए गए तंबू और अन्य अस्थायी ढांचे वहां बने रहे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।