लाइव टीवी

PMC बैंक मामला: ईडी से पंगा लेने वाले संजय राउत के तेवर पड़े ढीले, पत्नी की पेशी के लिए मांगा वक्त

Updated Dec 29, 2020 | 11:07 IST

शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (PMC) बैंक घोटाले से संबंधित एक मामले में पेश होना था लेकिन वो आज पेश नहीं होंगी।

Loading ...
संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पीएमसी बैंक धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए 29 दिसम्बर को तलब किया है

महाराष्ट्र की राजनीति में पीएमसी बैंक मामले (PMC Bank case) की गूंज फिर से सुनाई दे रही है,ईडी ने संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी को अपने समक्ष 29 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा है। जांच एजेंसी इसके पहले राउत को अपने समक्ष पेश होने के लिए दो बार नोटिस जारी कर चुकी है। सूत्रों का कहना है कि पीएमसी घोटाला केस में ईडी की ओर से दो बार नोटिस भेजे जाने के बावजूद राउत की पत्नी अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर उसके समक्ष पेश नहीं हुई थीं।

वहीं संजय राउत की पत्नी वर्षा आज PMC घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगी। उसने एजेंसी से 5 जनवरी तक का समय मांगा है। 

पिछले साल सितंबर में, RBI ने निकासी सीमा को कम कर दिया था और 4,355 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के बाद PMC बैंक की गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया था।प्रवर्तन निदेशालय ने बाद में आवास विकास इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के स्वामित्व वाली 3,830 करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति को जब्त कर लिया था।

बता दें कि गत सितंबर में पीएमसी बैंक में कथित रूप से फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद भारतीय रिजर्ब बैंक ने इस बैंक की निकासी की सीमा तय करने सहित कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए। इस मामले की जांच ईडी कर रहा है।  

शिवसेना नेता भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए

ईडी की ओर से नोटिस जारी होने के बाद शिवसेना नेता भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने लगातार कई ट्वीट कर राउत को घेरने की कोशिश की है। अपने एक ट्वीट में सोमैया ने पूछा है कि इस मामले में ईडी केवल राउत की पत्नी से पूछताछ करना चाहती है और वह महज इतनी सी बात को लेकर इतने आक्रामक हो गए हैं। भाजपा नेता ने राउत से पूछा है कि पूछताछ के लिए ईडी की ओर से उनकी पत्नी को तीन नोटिस जारी हुए हैं कि नहीं। 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पीएमसी बैंक धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए 29 दिसम्बर को तलब किया है जिसे लेकर राउत भड़क गए हैं।

मैं नंगा आदमी हूं- संजय राउत

मुंबई में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राउत भड़के हुए नजर आए उन्होंने कहा, 'घर की महिलाओं को निशाना बनाना कायर की निशानी है। हम किसी से डरने वाले नहीं है और उसी तरह से जवाब देंगे। ईडी को कुछ कागजात चाहिए थे, जिन्हें हमने समय पर दे दिया।'

केंद्र पर बरसते हुए संजय राउत ने कहा, 'इस देश में, भाजपा में ऐसे बड़े-बड़े सूरमा बैठे हैं, अगर मैं उनके परिवार तक पहुंचा तो आपको देश छोड़कर भागना पड़ेगा। मैं आपको बताता हूं कि नीरव मोदी और विजय माल्या के साथ भारतीय जनता पार्टी की पूरी पलटन खड़ी हो जाएगी। आप मुझसे पंगा मत लेना..आप मुझसे पंगा मत लेना, मैं देखता हूं.. मैं नंगा आदमी हूं,, में शिवसैनिक हूं.. बालासाहेब ठाकरे का आदमी हूं।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।