लाइव टीवी

Srinagar News: गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की साजिश हुई नाकाम, 5 आतंकी श्रीनगर से गिरफ्तार

Updated Jan 17, 2020 | 09:24 IST

गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की साजिश रच रहे पांच आतंकियों को जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर से गिरफ्तार किया है।

Loading ...
गिरफ्तार आतंकियों के पास से भारी मात्रा मे विस्फोटक पदार्थ भी बरामद हुआ है

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले से दहलाने की एक बड़ी साजिश का भंडाफोड़ हुआ है, बताया जा रहा है कि इस बारे में जम्मू कश्मीर पुलिस ने मिली पुख्ता जानकारी के आधार पर श्रीनगर से बड़ी कामयाबी हासिल की है,पुलिस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

श्रीनगर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है ये आतंकी 26 जनवरी को बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। पांचो गिरफ्तार आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। पुलिस ने श्रीनगर में इन आतंकियों को दबोचा है।

पुलिस ने बताया है कि पांच आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, 'एक बड़ी कामयाबी के तहत श्रीनगर पुलिस ने जैश मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। हजरतबल इलाके से दो ग्रेनेड बरामद किए गए। गणतंत्र दिवस से पहले एक बड़े हमले को रोका गया।'

पुलिस ने कहा, 'गिरफ्तार किए गए लोगों में सदरबल हजरतबल का ऐजाज अहमद शेख, असार कॉलोनी हजरतबल का उमर हमीद शेख और इम्तियाज अहमद चिकला, इलाहीबाग सौरा का साहिल फारूख गोजरी और सदरबल हजरतबल का नसीर अहमद मीर शामिल है।'

बताया जा रहा है कि ये आतंकी श्रीनगर में 26 जनवरी के आसपास फिदायीन अटैक की साजिश रच रहे थे जिसे पुलिस की सक्रियता से नाकाम कर दिया गया है।

वहीं गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए प्रशासन ने पुलिस को जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर जाने वाली सड़कों पर नाकाओं पर सुरक्षा मजबूत करने का निर्देश दिया है। खतरे की आशंका को ध्यान में रखते हुए शीर्ष पुलिस अधिकारियों को यह निर्देश दिए गए हैं।

सांबा के एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा के लिए सेना, खुफिया ब्यूरो और पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की।उन्होंने प्राप्त विभिन्न खुफिया सूचनाओं पर चर्चा की। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्क रहने की सलाह दी गई।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।