लाइव टीवी

जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों की कायराना करतूत, 6 मजदूरों की ली जान

Updated Oct 30, 2019 | 09:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Terrorist killed non-Kashmiri labourers: जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों की सख्‍ती से हताश आतंकियों ने अब मजदूरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। उन्‍होंने 6 गैर-कश्‍मीरी मजदूरों की जान ले ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Representative image
मुख्य बातें
  • कश्‍मीर के कुलगाम में आतंक‍ियों ने 6 प्रवासी मजदूरों की हत्‍या कर दी
  • पिछले दो सप्‍ताह में आतंकियों ने J&K से बाहर के 12 लोगों को निशाना बनाया है

श्रीनगर : जम्‍मू एवं कश्‍मीर में अपने मंसूबों को अंजाम देने से हताश आतंकी अब मजदूरों को निशाना बनाने लगे हैं। आतंकियों ने कुलगाम जिले में 6 मजदूरों की जान ले ली, जो महज रोजी-रोटी की तलाश में यहां पहुंचे थे। मजदूरों पर आतंकी हमला ऐसे समय में हुआ है, जबकि यूरोपीय संघ के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कश्‍मीर का दौरा कर शीर्ष अधिकारियों से बातचीत की है और हालात का जायजा लिया है।

यह घटना कुलगाम जिले के कटरासू गांव में हुई, जहां मजदूर किराये के एक घर में रहते थे। पुलिस के मुताबिक, चार हथियारबंद आतंकी मंगलवार देर शाम वहां पहुंचे और एक मजदूर को वहीं गोली मार दी, जबकि पांच अन्‍य को वे घसीटकर बाहर लाए और फिर उन्‍हें गोली मार दी। आतंकियों की गोली का शिकार हुए 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छठे मजदूर ने अस्‍पताल ले जाने के क्रम में दम तोड़ दिया। आतंकी वारदात का शिकार हुए सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बताए जा रहे हैं।

यह पिछले दो सप्‍ताह में पांचवां हमला है, जब आतंकियों ने जम्‍मू-कश्‍मीर से बाहर के लोगों को निशाना बनाया है। बीते दो सप्‍ताह में आतंकी चार ट्रक ड्राइवर्स, पंजाब के एक व्‍यापारी और राजस्‍थान के एक मजदूर की हत्‍या कर चुके हैं। आतंकियों ने जम्‍मू-कश्‍मीर से बाहर के जिन लोगों को बीते दो सप्‍ताह में निशाना बनाया है, उनकी संख्‍या अब 12 हो गई है।

जम्‍मू एवं कश्‍मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्‍छेद 370 के अहम प्रावधानों को निरस्त किए जाने के मद्देनजर लगाए गए प्रतिबंधों के बीच हजारों प्रवासी मजदूर घाटी छोड़ चुके हैं, जबकि बहुत से प्रवासी अब भी कश्‍मीर में हैं, जिन्‍हें आतंकी निशाना बना रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।