लाइव टीवी

Coronavirus Lockdown UP News: नोएडा में कोरोना वायरस के 5 नए मामले

Updated Mar 28, 2020 | 16:58 IST

UP Coronavirus Latest News UPDATES 28 March: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अभी तक 45 मामले सामने आ चुके हैं। नोएडा में सबसे ज्यादा 18 हैं। यहां पढ़ें हर अपडेट:

Loading ...
यूपी में कोरोनावायरस: वापस घर लौटने को परेशान होते प्रवासी
मुख्य बातें
  • योगी आदित्यनाथ ने यूपी, बिहार के लोगों के लिए 1000 बसों का इंतजाम कर उन्हें गंतव्य तक पहुंचाने पहल की
  • 21 दिनों के लॉकडाउन के ऐलान के बाद ही मजदूर पैदल अपने-अपने गृह नगरों की ओर रवाना होने लगे
  • दिहाड़ी मजदूरों के पास ना काम है, ना ही पैसा है। उनके पास रहने का भी इंतजाम नहीं है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। अभी तक 11 लोग ठीक हो गए हैं। नोएडा में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार को भी 5 नए मामले सामने आए। यहां अभी तक 20 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। वहीं सरकार ने ने अन्य राज्यों में रह रहे यूपी के निवासियों से अपील की है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन की अवधि के दौरान वह लोग जहां पर हैं, वहीं रहें और आपसी मेलमिलाप से बचें। इसके अलावा पैदल चलकर अपने-अपने गृहनगर जा रहे लोगों के लिए योगी सरकार ने 1000 बसों का इंतजाम किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन अवधि में प्रदेशवासियों को खाद्यान्न, सब्जी, दूध आदि की सुचारु आपूर्ति के लिए सप्लाई चेन को सुदृढ़ किया जाए। 

Coronavirus Lockdown UP News UPDATES

नोएडा में कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आए हैं।

नोएडा में किराए पर रह रहे मजदूरों को बड़ी राहत। मकान मालिकों से एक महीने का किराया न लेने का आदेश। नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह का आदेश: मकान मालिक कोरोना वायरस लॉकडाउन के मद्देनजर गौतम बुद्धनगर में एक महीने के बाद ही किरायेदारों से किराया ले सकते हैं। वर्तमान परिस्थितियों में किराए पर रह रहे मजदूरों के पलायन को अनुमति नहीं दी जाएगी। 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सभी राज्यों के नोडल अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें अपने राज्यों में प्रवासियों के लिए व्यवस्था करने को कहा। सीएम ने लोगों से अपील की है कि वे जहां हैं वहीं रहें और कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें। 

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने SGPGI के ट्रॉमा सेंटर का दौरा किया, ताकि वहां की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की जा सके। 

लखनऊ: चारबाग बस स्टेशन पर लंबी कतारें देखी गईं क्योंकि विभिन्न राज्यों से लौटने वाले लोग उत्तर प्रदेश में अपने गृहनगरों के लिए बसों में सवार होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। राज्य सरकार ने उनके संबंधित जिलों के लिए उन्हें बसों की व्यवस्था की है। 

दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा के पास दिल्ली के गाजीपुर इलाके में भारी भीड़ जमा हो गई क्योंकि पुलिस ने लोगों को यूपी के विभिन्न जिलों में उनके मूल स्थानों पर जाने से रोक दिया। 

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम की विशेष बस के चालक ने खुद को कोरोनो वायरस से बचाने के लिए हेलमेट पहना। उन्होंने कहा, 'अन्य राज्यों से लौटने वाले लोगों से बस में अधिक भीड़ हो गई है। मैंने खुद को कोरोनो वायरस से बचाने के लिए हेलमेट पहना है।' 

नोएडा: दिल्ली और हरियाणा के विभिन्न स्थानों से पैदल चलकर प्रवासी श्रमिक, महिलाएं और बच्चे NH-24 पहुंचे। एक वर्कर आशीष ने कहा, 'मैं बहादुरगढ़ (हरियाणा) से आ रहा हूं और इटावा (358.7 किमी दूर) जाना है। मेरी कंपनी बंद है, अगर मेरे पास लौटने का विकल्प नहीं है तो मेरे पास क्या विकल्प है?' 

दिल्ली, गुरुग्राम और अन्य स्थानों से पैदल चलने के बाद बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर गाजियाबाद के लाल कुआं तक पहुंचे और अपने गृहनगर के लिए बस लेते हैं 

गाजियाबाद में अपने-अपने गृहनगर की बसों के लिए शुक्रवार को बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर कौशाम्बी बस स्टेशन पर एकत्र हुए। 

एक मजदूर ने कहा कि हमने अपने गांव गोरखपुर के लिए गुरुग्राम से चलना शुरू किया क्योंकि हमारे पास अब कोई काम नहीं है। मैं एक मोची हूं और मेरे पास पैसा नहीं बचा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।