लाइव टीवी

वैक्‍सीन की दो डोज लगवा चुके लोगों को घरेलू हवाई यात्रा में मिल सकती है ये छूट

Updated Jun 06, 2021 | 22:35 IST

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण को लेकर जारी मुहिम के बीच सरकार ऐसे लोगों को घरेलू हवाई यात्रा में निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट सौंपने से छूट देने पर विचार कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
वैक्‍सीन की दो डोज लगवा चुके लोगों को घरेलू हवाई यात्रा में मिल सकती है ये छूट
मुख्य बातें
  • कई राज्‍यों ने हवाई यात्रा के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य किया हुआ है
  • यह नियम उन राज्‍यों के संदर्भ में लागू है, जहां कोराना वायरस संक्रमण के मामले अब भी अधिक हैं
  • सरकार इस पर विचार कर रही है कि वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवा चुके यात्रियों को इससे छूट दी जाए

नई दिल्‍ली : कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्‍सीनेशन का कार्यक्रम आगे बढ़ने के साथ सरकार घरेलू हवाई यात्रा को लेकर बड़ा बदलाव कर सकती है। बताया जा रहा है कि इस पर विचार हो रहा है कि जिन लोगों ने वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवा ली है, उन्‍हें यात्रा के लिए जरूरी निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्‍ट रिपोर्ट सौंपने से छूट दी जाए, जो कुछ राज्‍यों के संदर्भ में अनिवार्य है।

कोविड-19 संक्रमण के बीच उन राज्‍यों में हवाई यात्रा के लिए यात्रियों को निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य किया गया है, जहां अब भी संक्रमण के मामले अधिक हैं। लेकिन वैक्‍सीनेशन की बढ़ती रफ्तार के बीच सरकार इसमें बदलाव के बारे में विचार कर रही है।

ज्‍वाइंट टीम कर रही चर्चा

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के अनुसार, इसके लिए एक संयुक्‍त टीम में विचार-विमर्श चल रहा है, जिसमें स्वास्‍थ्‍य विभाग समेत कई मंत्री और इससे जुड़े अन्‍य पक्षकार शामिल हैं। उन्‍होंने कहा कि व्‍यापक विचार-विमर्श के बाद यात्रियों के हित में इस पर कोई भी फैसला लिया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि इस बारे में कोई भी फैसला अकेले नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा नहीं लिया जाएगा, बल्कि नोडल एजेंसी और स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ भी इसे लेकर सरकार को अपने विचार सौंपेंगे, जिसके आधार पर फैसला लिया जाएगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य का मसला है और यात्रियों से निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट मांगना पूरी तरह संबंधित राज्य का विशेषाधिकार है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।