लाइव टीवी

Vaccination in India: भारत में वैक्सीन की 150 करोड़ डोज दी गई, पीएम नरेंद्र मोदी बोले- ऐतिहासिक

Updated Jan 07, 2022 | 14:26 IST

भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेशन की रफ्तार ने एक और पड़ाव को पार कर लिया। इस समय तक वैक्सीन की 150 करोड़ डोज दी जा चुकी है।

Loading ...
Vaccination in India: भारत में वैक्सीन की 150 करोड़ डोज दी गई, पीएम नरेंद्र मोदी बोले- ऐतिहासिक
मुख्य बातें
  • भारत में 150 करोड़ वैक्सीन की डोज दी गई
  • पीएम नरेंद्र मोदी बोले- इच्छाशक्ति का प्रतीक
  • वैश्विक स्तर पर भारत की कामयाबी संदेश है

इस समय देश में कोरोना की रफ्तार बेलगाम है, हर दिन आने वाले आंकड़े डरा रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच वैक्सीन के 150 करोड़ डोज दिए जा चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 150 करोड़ वैक्सीन नई इच्छाशक्ति का प्रतीक है, भारत में 150 करोड़ वैक्सीन का रिकॉर्ड बनाया। बंगाल में 11 करोड़ लोगों को वैक्सीन मुप्त में दी गई है। बंगाल को 9 हजार से ज्यादा गैस सिलेंडर दिए गए। इस समय टीकाकरण की रफ्तार तेज गति से जारी है।

कोरोना वैक्सीनेशन का कारवां तेजी से आगे बढ़ा
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन का कारवां तेजी से आगे बढ़ रहा है। एक साल से कम समय में 150 करोड़ वैक्सीन आंकड़ों के हिसाब से बड़ी संख्या है। दुनिया के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं। यह संख्या अपने आप में बताता है कि हम लोग असंभव को संभव कर सकते हैं। भारत के लिए यह प्रतीक आत्मगौरव, आत्मशक्ति का प्रतीक है।

शून्य से शिखर तक पहुंचे
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमारा वैक्सीनेशन प्रोग्राम कारगर है। देश में कोरोना का नया वैरिएंट हमला कर रहा है। लेकिन खुशी की बात यह है कि 90 फीसद लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। अगर बात बच्चों की करें तो सिर्फ तीन दिन में 1.5 करोड़ से अधिक बच्चों को वैक्सीन लग चुका है।मैं विशेष रूप से इस उपलब्धि के लिए देश के वैज्ञानिकों का, वैक्सीन मैन्यूफैक्चरर्स का, हमारे हेल्थ सेक्टर से जुड़े साथियों का धन्यवाद करता हूं। सबके प्रयासों से ही देश ने उस संकल्प को शिखर तक पहुंचाया है, जिसकी शुरुआत हमने शून्य से की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।