लाइव टीवी

Veer Savarkar Jayanti: सावरकर को पीएम मोदी का नमन, ऑडियो क्लिप ट्वीट कर उनके योगदान को सराहा   

Updated May 28, 2020 | 11:34 IST

Veer Savarkar Jayanti: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि वीर सावरकर जी की आज जयंती है और इस मौके पर वह उनके साहस एवं वीरता को नमन करते हैं।

Loading ...
वीर सावरकर की जयंती पर पीएम मोदी ने किया उन्हें याद।
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी ने ऑडियो क्लिप ट्वीट कर वीर सावरकर के योगदान को याद किया
  • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी वीर सावरकर के योगदान की सराहन की
  • सावरकर के मसले पर भाजपा और कांग्रेस में होती आई है जुबानी जंग

नई दिल्ली : स्वतंत्रता सेनानी एवं राष्ट्रवादी नेता वीर सावरकर की जयंती के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए नमन किया है। पीएम ने कहा कि आज हम सावरकर को उनकी वीरता, साहस और बड़ी संख्या में लोगों को स्वतंत्रता आंदोलन से जोड़ने के लिए याद करते हैं। सावरकर ने सामाजिक सुधार की दिशा में भी काम किया। सावरकर की जयंती पर प्रधानमंत्री ने 'मन की बात' में शामिल अपना एक ऑडियो क्लिप भी शेयर किया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी सावरकर को याद किया है और उन्हें लाखों लोगों को प्रेरित करने वाला बताया है।

पीएम ने ऑडियो क्लिप जारी कर योगदान को सराहा
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, 'वीर सावरकर जी की आज जयंती है और इस मौके पर मैं उनके साहस को नमन करता हूं। सावरकर ने बड़ी संख्या में लोगों को स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने अपने जीवन में जो वीरता का परिचय दिया, हम इन सब बातों के लिए उन्हें याद करते हैं।' पीएम ने एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया है जिसमें उन्हें सावरकर के बारे में उनके विचार रखते हुए सुना जा सकता है।

जावड़ेकर ने महान देशभक्त बताया
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'सावरकर जी एक महान देशभक्त और एक बहुत निराले साहित्यकार थे। भाषा शुद्धि का काम और समाज सुधारने के लिए उन्होंने नींव का पत्थर का काम किया है। सावरकर जी पीढ़ी दर पीढ़ी प्रेरणा देते रहेंगे। वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।'

शिवसेना कर चुकी है भारत रत्न देने की मांग
गौर करने वाली बात है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जहां सावरकर एक प्रखर राष्ट्रवादी नेता के रूप में याद करती है जबकि कांग्रेस उन्हें नाथू राम गोडसे से जोड़ती आई है। कांग्रेस का दावा है कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथू राम गोडसे की विचारधारा सावरकर से प्रभावित थी। सावरकर को लेकर इन दोनों ही पार्टियों के बीच समय-समय पर जुबानी जंग देखने को मिलती है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के समय भी सावरकर का मुद्दा खूब उछला था। शिवसेना सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की मांग भी कर चुकी है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।