लाइव टीवी

राजस्थान की सियासी जंग में नया मोड़, अब बीजेपी ने अपने 12 विधायक गुजरात किए शिफ्ट

Updated Aug 08, 2020 | 13:09 IST

राजस्थान में चल रहे सियासी रण में हर दिन नए-नए मोड़ आ रहे हैं। खबरों के मुताबिक अब विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी ने अपने कुछ विधायकों को गुजरात शिफ्ट कर दिया है।

Loading ...
राजस्थान: टूट के डर से बीजेपी ने 12 विधायक गुजरात किए शिफ्ट
मुख्य बातें
  • राजस्थान बीजेपी ने अपने एक दर्जन विधायकों को गुजरात किया शिफ्ट
  • 14 अगस्त से शुरू हो रहा है राजस्थान विधानसभा का सत्र
  • बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर हाईकोर्ट में हो रही है सुनवाई

नई दिल्ली: राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच अब बीजेपी को अपने विधायकों में टूट का डर दिख रहा है जिसे देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने दक्षिणी राजस्थान के अपने सभी 12 विधायकों को गुजरात भेज दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये विधायक वसुंधरा राजे गुट के हैं। दरअल 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का संत्र शुरू हो रहा है और 11 अगस्त को हाईकोर्ट बसपा के 6  विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में अपना फैसला दे सकता है। अगर यह फैसला कांग्रेस के खिलाफ जाता है तो निश्चित तौर पर उसके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। ऐसे में बीजेपी पहले ही सतर्क हो गई है।

ये विधायक हैं शामिल
भाजपा ने जिन 12 विधायकों को सुरक्षित जगह पर भेजाहै उनमें बाबूलाल खराड़ी, प्रताप गमेती, पूराराम चौधरी, समाराम गरासिया जैसे नेता शामिल हैं। ये सभी विधायक गुजरात में हैं। कहा जा रहा है कि ये विधायक गुजरात के अहमदाबाद के एक रिसॉर्ट में हैं और आज ये सभी विधायक सोमनाथ के दर्शन कर सकते हैं। हालांकि बीजेपी की तरफ से इस तरह की बाडेबंदी का खंडन किया जा रहा है। वहीं कांग्रेस विधायक जैसलमेर के एक पांच सितारा होटल में ठहरे हुए हैं। बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों को हाईकोर्ट से कारण बताओ नोटिस जारी हो चुका है।

बसपा विधायकों को देना है जवाब

इन छह विधायकों में संदीप यादव, वाजीब अली, दीपचंद खेरिया, लखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुधा ने पिछले साल सिंतबर में कांग्रेस में विलय कर लिया था। सभी को 11 अगस्त तक नोटिस का जवाब देने का निर्देश दिया गया था। इन दोनों पक्षों की मांग थी कि इन छह विधायकों के कांग्रेस विधायकों की तरह सदन में काम करने पर रोक लगाई जाए। 

गहलोत सरकार पर संकट

आपको बता दें कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर उस समय संकट पैदा हो गया था जब सचिन पायलट की अगुवाई में 19 कांग्रेसी विधायकों ने बागी रूख अपना लिया था। इन विधायकों ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। जिसके बाद मामला हाईकोर्ट से होते हुए सुप्रीम कोर्ट में चले गया था जहां से पायलट गुट के विधायकों को अंतरिम राहत मिली थी। इन सबी विधायकों के हरियाणा के होटल में रुके होने की खबर है। इन सबके बीच राज्य विधासभा का बजट सत्र 14 अगस्त से शुरू हो रहा है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।