लाइव टीवी

Jaipur Crime News: जयपुर में पैसे के लालच में सिर कुचलकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार, नाले में फेंका था शव

Updated Jul 23, 2022 | 12:39 IST

Jaipur Police: जयपुर में पैसे की लालच में आकर शख्स ने अपने ही परिचित को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस में गुमशुदगी का मामला दर्ज हुआ तो तलाश शुरू की गई। आरोपी से पूछताछ करने पर मामले का खुलासा हो सका। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में सिर कुचलकर हत्या, नाले में फेंकी लाश, आरोपी गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • गुमशुदगी दर्ज होने पर पुलिस ने शुरू की तलाश
  • रुपये की लालच ने बनाया अंधा, कर दिया मर्डर
  • मृतक को आखिरी बार आरोपी के साथ देखे जाने पर पुलिस को हुआ शक

Jaipur Crime News: जयपुर में एक युवक ने 25 हजार रुपयों के लालच में आकर परिचित की हत्या कर दी। सिर को पत्थर से कुचलकर कर मारने के बाद शव नाले में फेंक दिया था। बता दें कि गुमशुदगी दर्ज होने पर विश्वकर्मा थाना पुलिस ने तलाश शुरू की। आखिरी बार साथ देखे गए परिचित युवक से कड़ाई से पूछताछ में हत्या का खुलासा हुआ। हत्यारे की निशानदेही पर पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है। बता दें कि पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को हॉस्पिटल की मॉच्यूरी में रखवा दिया है। इस मामले में हत्यारे ने रुपयों के लालच में तीन दिन पहले हत्या करने की बात कबूल की है। मिली जानकारी के अनुसार एसएचओ रमेश सैनी ने बताया है कि रोड नंबर-17 मुरलीपुरा निवासी सुभाष यादव (45) का मर्डर किया गया है। वह विश्वकर्मा इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में मजदूरी का काम करता था। पास की फैक्ट्री में विक्रांत (21) नाम का शख्स काम करता है।

बताया कि 19 जुलाई को सुभाष बैंक से रुपए निकालने गया था। विक्रांत भी सुभाष के साथ बैंक गया था। सुभाष ने बैंक अकाउंट से 25 हजार रुपए निकाले थे। रुपयों को देखकर विक्रांत के मन में लालच आ गया। रुपयों को पाने के लिए आरोपी ने सुभाष के मर्डर का प्लान बना डाला। शाम के समय बहाना बनाकर सुभाष को विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया में सुनसान जगह लेकर गया। बातचीत के दौरान ही मौका मिलने पर सुभाष के सिर पर पत्थर से वार कर डाला। सुभाष लहूलुहान हालत में जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद आरोपी ने पत्थर से ताबड़तोड़ वार कर सुभाष की हत्या कर दी।

गुमशुदगी का मामला दर्ज होने पर पुलिस ने शुरू की थी खोज

ज्ञात हो कि सुभाष को मारने के बाद आरोपी ने उसके बाद जेब में रखे 25 हजार रुपए निकाल लिए। शव को पास ही के नाले में धक्का देकर फेंक दिया था। शव ठिकाने लगाने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया। सुभाष के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। काफी ढूंढने के बाद भी सुभाष का कहीं कोई पता नहीं लग सका। सुभाष के बेटे ने थाने जाकर अपने पिता की गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया। लापता सुभाष की तलाश में जुटी पुलिस को यह पता चला कि आखिरी बार विक्रांत को सुभाष यादव के साथ देखा गया था। इसके बाद थाने बुलाकर विक्रांत से पूछताछ शुरू की गई। शक होने पर सख्ती से पूछताछ की गई। विक्रांत ने सुभाष की हत्या करना कबूल लिया।

आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस टीम शुक्रवार सुबह आरोपी विक्रांत को लेकर विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया में पहुंची। आरोपी विक्रांत के बताई जगह पर सुभाष का शव पड़ा हुआ मिला। पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से मौके से सबूत इकट्ठा किए। नाले से शव को किसी तरह बाहर निकलवाया गया। पिकअप में शव रखकर पोस्टमार्टम के लिए मॉच्यूरी भिजवाया दिया गया। बता दें कि पुलिस ने वारदातस्थल से हत्या में इस्तेमाल किए गए 10 किलो वजनी पत्थर भी बरामद कर लिया है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।