लाइव टीवी

Jaipur Vehicle Thieves: जयपुर पुलिस ने दो शातिर वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, स्टूडेंट बनकर किराए पर लिया था कमरा

Updated Jun 24, 2022 | 13:25 IST

Jaipur Vehicle Thieves: जयपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो शातिर वाहन चोरों को धर दबोचा है। इनके पास से चोरी की एक बाइक बरामद हुई है। वाहन चोरों ने खुद को स्टूडेंट बताकर किराए पर कमरा लिया था। शाम के वक्त रेकी करते हुए घटना को अंजाम देते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर पुलिस ने दो शातिर वाहन चोरों को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • जयपुर की विश्वकर्मा थाना पुलिस ने की कार्रवाई
  • दो आरोपियों के पास से चोरी की एक बाइक बरामद
  • शौक, मौज-मस्ती के लिए चुराते थे बाइक

Jaipur Vehicle Thieves: जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जयपुर की विश्वकर्मा थाना पुलिस ने दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की एक बाइक बरामद की है। पुलिस पूछताछ में कई खुलासे होने की संभावना जताई गई है। आरोपी शातिर चोर हैं। दोनों को पकड़ने के लिए पुलिस को नाकाबंदी करके जाल बिछाना पड़ा था। पुलिस इन आरोपियों से इस बात की भी पूछताछ में लगी है की इन आरोपियों का अन्य साथी तो इनका साथ नहीं दे रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार डीसीपी (वेस्ट) ऋचा तोमर ने बताया है कि बाइक चोरी में आरोपी शिवराज सैनी (20) और रिंकू सैनी (19) निवासी मण्डावरी दौसा को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी रोड नंबर-14 विश्वकर्मा थाना इलाके में पढ़ने के बहाने किराए पर मकान लेकर रहते हैं। 17 जून को कार्तिक सिंह शेखावत ने एक मामला दर्ज कराया था। उसकी बाइक करणी विहार कॉलोनी रोड नंबर-17 पर स्थित जिम के बाहर से चोरी हो गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला तो वाहन चोरों की करतूत सामने आई थी।

सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिली मदद

बता दें कि पुलिस ने मामले में फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू की। विश्वकर्मा इलाके में नाकाबंदी में पुलिसकर्मियों को बिना नंबर की एक बाइक आते दिखाई दी। बाइक पर दो लड़कों का हुलिया भी सीसीटीवी फुटेज से मिल रहा था। आरोपी नाकाबंदी को देखकर भागे तो पुलिसकर्मियों ने पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बाइक चोरी की होना बताया है। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से चोरी की गई बाइक जब्त की गई है।

शौक-मौज के लिए चोरी

जानकरी के लिए बता दें कि एसएचओ रमेश सैनी ने बताया है कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे शौक-मौज के लिए बाइक चोरी करते थे। शाम के समय पैदल ही घर से निकला करते थे। मकानों और फैक्ट्रियों के बाहर खड़ी बाइक की पहले सही से रेकी करते थे। उसके बाद सेफ पांइट चिन्हित कर चोरी कर ले जाते। चोरी की बाइक की नंबर प्लेट हटाकर बाइक को यूज करते थे।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।