लाइव टीवी

Jaipur Robbery: दहशत- दर्द और धमकी, जयपुर के कारोबारी के घर आईटी अधिकारी बनकर लुटेरों ने की बड़ी लूट

Updated Aug 25, 2022 | 13:07 IST

Jaipur Robbery: कार में सवार होकर आए 5 बदमाशों ने खुद को आईटी अधिकारी बताया व कारोबारी के घर में घुस गए। बदमाशों ने समूचे परिवार को बंधक बना लिया इसके बाद उनके मुंह पर टेप चिपका दी और 60 लाख कैश सहित करीब 1.5 किलो गोल्ड ज्वेलरी लूट कर मौके से फरार हो गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में 60 लाख और 1.5 किलो गोल्ड के गहनों की लूट
मुख्य बातें
  • आईटी अधिकारी बन आटा कारोबारी के घर में घुसे पांचों बदमाश
  • हथियारों की नोक पर पूरे परिवार को बंधक बना मुहं पर टेप चिपका दी
  • करीब 60 लाख कैश व 1.5 किलो गोल्ड ज्वेलरी ले गए

Jaipur Robbery: राजधानी जयपुर के गलता गेट थाना क्षेत्र में बुधवार रात्रि को एक आटा कारोबारी के घर में हथियारों के दम पर डकैती की घटना हुई है। पुलिस के मुताबिक कार में सवार होकर आए 5 बदमाशों ने खुद को आईटी अधिकारी बताया व कारोबारी के घर में घुस गए। बदमाशों ने समूचे परिवार को बंधक बना लिया इसके बाद उनके मुंह पर टेप चिपका दी और 60 लाख कैश सहित करीब 1.5 किलो गोल्ड ज्वेलरी लूट कर मौके से फरार हो गए। लूट के बाद कारोबारी के परिवार ने जैसे-तैसे कर मुंह से टेप उतारी और मदद के लिए शोर मचाया।

जिससे आसपास के लोग मौके पर आए व पुलिस कंट्रोल रूम में घटना की सूचना दी। इसके बाद गलता गेट थाना पुलिस मौके पर आई। बदमाशों को दबोचने के लिए राजधानी के सभी इलाकों में ए-श्रेणी की नाकाबंदी करवाई गई। मगर बदमाश पुलिस के हाथ नहीं लग पाए। अतिरिक्त आयुक्त अपराध अजयपाल लांबा के मुताबिक गलता गेट इलाके में आटा कारोबारी सत्यनारायण तांबी के घर डकैती की घटना हुई है। उन्होंने बताया कि, कार में सवार होकर आए 5 बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। 

बंदूक की नोक पर पौत्र को लेकर घूमते रहे

आईपीएस अजय पाल लांबा ने बताया कि, बदमाश आयकर विभाग के अधिकारी बन कारोबारी के घर में घुसे। इसके बाद टीवी देख रही दो पुत्र वधुओं को गन प्वाइंट पर बंधक बनाया। इसके बाद एक-एक करके घर के सभी 9 लोगों को बंधक बना लिया। कारोबारी घर लौटा तो ये वाक्या देख दंग रह गया। बदमाशों ने कारोबारी को दबोच उसका मुंह टेप से चिपका कर बंद दिया। उस पर पिस्टल तान दीवार की ओर खड़ा कर चाबी मांगी। नहीं देने पर कारोबारी के पौत्र को गोद में उठाकर गन प्वाइंट पर पूरे घर में वॉक करते रहे। इसके बाद अलमारी की चाबियां ली व कैश व ज्वेलरी निकाल ली। आईपीएस लांबा ने बताया कि, जिन अलमारियों की चाबियां बदमाशों के हाथ नहीं लगी उनके लॉक तोड़कर कैश व गोल्ड ज्वेलरी लूट ली। 

मां को भी लूट लिया

अपर आयुक्त लांबा के मुताबिक बदमाश कारोबारी के घर में एक घंटे तक दहशत फैलाते रहे। इस दौरान उसकी मां के गहने भी उतरवा लिए। डकैत कारोबारी के घर से करीबन 60 लाख कैश व 1.5 किलो गोल्ड ज्वेलरी लूट कर ले गए। पुलिस के मुताबिक बदमाश इतने शातिर थे कि, जाते समय आटा कारोबारी तांबी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि, घटना की बारीकी से जांच कर तथ्य जुटाए जा रहे हैं। पुलिस आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल डकैतों का सुराग लगा रही है। 

खिड़की से चिल्लाकर मांगी मदद

आईपीएस लांबा ने बताया कि, कारोबारी की एक बहु ऋतु तांबी ने पूरी वारदात को बयां कर बताया कि, पांचों बदमाश हाथों में पिस्टल, नकाब व चाकू लेकर घर में दनदनाते हुए घुस गए। हम सब टीवी देख रहे थे। इसके बाद घर में सभी 9 लोगों के कपड़ों से हाथ - पैर बांध कर बंधक बना मुंह पर टेप चिपका दी। ससुर जी दुकान से आए तो उन्हें भी बंधक बना लिया। इसके बाद सभी महिलाओं के गहने उतरवा लिए। ऋतु ने बताया कि, मेरी दादी सास के गहने भी नहीं छोड़े बदमाशों ने। सभी के मोबाइल छीन कर उन्हें घर में कहीं छिपा दिए। परिजनों ने पुलिस को बताया कि, लूट के बाद सभी बदमाश दिल्ली रोड़ की तरफ भाग गए। घटना के बाद कारोबारी सहित बाकी घर के लोगों ने जैसे - तैसे करके मुंह पर चिपकी टेप हटाई और एक दूसरे के बंधन खोले। इसके बाद खिड़की से मदद के लिए चिल्लाए।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।