लाइव टीवी

Jaipur Crime News: सेना की वर्दी पहने खुद को लेफ्टिनेंट बता कर रहा था धोखाधड़ी, पुलिस ने पकड़ा तो हुआ ये खुलासा

Updated Aug 25, 2022 | 13:06 IST

Jaipur Police: जयपुर में फर्जी सेना का अधिकारी बनकर घूम रहे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसपर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। आरोपी सेना की वर्दी में आमेर किला घूम रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में फर्जी सेना अधिकारी बनकर धोखाधड़ी करने वाले को पुलिस ने दबोचा
मुख्य बातें
  • वर्दी में आमेर किले में घूम रहा था आरोपी
  • जाट रेजिमेंट का नकली लेफ्टिनेंट बना था शख्स
  • आमेर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किया गिरफ्तार

Jaipur News: राजधानी जयपुर की आमेर पुलिस ने एक आरोपी को सेना का फर्जी वरिष्ठ अधिकारी बन लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान नागौर जिले के बलराम सयात के रूप में की गई है। पुलिस पकड़े गए फर्जी सेना अधिकारी से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ के आधार पर यह जानकारी जुटाई जा रही है कि उसने किस-किस को सेना की वर्दी का रौब दिखाकर ठगी का शिकार बनाया है। पुलिस यह भी जानकारी जुटा रही है कि आरोपी के पास फर्जी पहचान पत्र आया कैसे।

पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सेना की वर्दी में एक व्यक्ति आमेर किले में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की एक टीम ने आरोपी को संदिग्ध पाया। उन्होंने उससे पूछताछ की तो आरोपी ने कुछ पहचान पत्र दिखाए जो देखने से ही फर्जी लग रहे थे। पुलिस के अनुसार आरोपी ने खुद को जाट रेजिमेंट का एक लेफ्टिनेंट होना बताया।

फर्जी दस्तावेज होने पर किया गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार एक शख्स आमेर महल में सेना का वरिष्ठ अधिकारी बनकर टहल रहा था, जिसपर लोगों को शंका हुई। उससे पूछताछ की गई तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जिसके बाद पुलिस को इस फर्जी अधिकारी के बारे में जानकारी दी गई। वहीं इसके बाद पुलिस ने आरोपी से सेना से जुड़े दस्तावेज दिखाने को कहा। पहली नजर में देखने पर ही आरोपी की ओर से दिखाए गए डॉक्यूमेंट्स जाली लगे। इसके बाद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

जयपुर में कुछ महीने पहले भी आया ऐसा ही मामला

बता दें कि इसी तरह मानसरोवर पुलिस ने लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले फर्जी सेना के अधिकारी को कुछ महीने पहले गिरफ्तार किया था। आरोपी सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल की वर्दी पहनकर लोगों से मिला करता था और धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया करता था। मानसरोवर थाना प्रभारी दिलीप सोनी ने उस समय यह बताया था कि अलवर का बहरोड़ निवासी अमर सिंह के बारे में मिलिट्री इंटेलिजेंस ने उन्हें सूचना दी थी कि ये फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल बनकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहा है और सेना का नाम बदनाम कर रहा है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।