लाइव टीवी

Jaipur: जयपुर में हजारों सॉफ्ट टॉयज पहुंचे पुलिस स्टेशन, जानिए आखिर क्या है इस अनोखे मामले का पूरा सच

Updated Aug 24, 2022 | 23:17 IST

Jaipur News: खिलौने बनाने वाली एक नामी कंपनी के प्रतिनिधि ने नाहरगढ़ थाने में उनके ब्रांड के डुप्लीकेट खिलौने बेचे जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस टीम ने एक स्टेशनरी की दुकान पर रेड कर मौके से ब्रांडेड कंपनी के कुल 1945 नकली खिलौने बरामद कर जब्त कर लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में हजारों नकली सॉफ्ट टॉयज पहुंचे थाने
मुख्य बातें
  • नामी कंपनी के प्रतिनिधि ने नाहरगढ़ थाने में डुप्लीकेट खिलौने बेचे जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी
  • एक स्टेशनरी की दुकान पर रेड कर आरोपी रमेश कुमार चौधरी को हिरासत में लिया गया
  • पुलिस ने मौके से ब्रांडेड कंपनी के कुल 1945 नकली खिलौने बरामद कर जब्त किए

Jaipur News: राजधानी जयपुर में एक नामी कंपनी के नकली खिलौने पकड़े जाने का मामला सामने आया है। जयपुर कमिश्ररेट डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के मुताबिक खिलौने बनाने वाली एक नामी कंपनी के प्रतिनिधि ने नाहरगढ़ थाने में उनके ब्रांड के डुप्लीकेट खिलौने बेचे जाने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद पुलिस की ओर से मामले की तस्दीक की गई। शिकायत सही पाए जाने के बाद नाहरगढ़ थाने के एसएचओ को नकली सॉफ्ट टॉयज के मामले को लेकर स्थानीय व विशेष एक्ट के तहत कार्यवाही करने के आदेश दिए गए। इसके लेकर एसीपी धर्मेंद्र सिंह सागर की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया गया। इसके बाद कंपनी के प्रतिनिधि की इत्तिला पर एसएचओ देवेंद्र कुमार के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए टीम ने नाहरगढ़ रोड़ स्थित चौगान स्टेडियम चौहारे पर मौजूद एक स्टेशनरी की दुकान पर रेड कर आरोपी रमेश कुमार चौधरी को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने मौके से ब्रांडेड कंपनी के कुल 1945 नकली खिलौने बरामद कर जब्त कर लिए। आईपीएस देशमुख ने बताया कि, आरोपी के विरूद्ध कॉपी राइट एक्ट 51,63 व 65 सहित आईपीसी की धारा 420 व 120 बी में मामला दर्ज किया है। वहीं पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर नामी ब्रांड के नकली खिलौने लाने के उसके सोर्स के बारे में पता लगा रही है। वहीं पुलिस आरोपी से पूछताछ कर पता लगा रही है कि, आखिर वो इतने बड़े पैमाने पर नकली खिलौने किसे बेच रहा था। 

खिलौने देख पुलिस रह गई दंग

आईपीएस परिस देशमुख के मुताबिक, राजधानी में वर्ल्ड क्लास कंपनी के महंगे खिलौनों की तर्ज पर बनें नकली टॉयज का इतना बड़ा भंडार चौंकाने वाला है। आपको बता दें कि, नकली घी, नकली रेडीमेड कपड़ों सहित डुप्लीकेट कॉस्मेटिक प्रॉडक्टस के कई मामलों का आए दिन खुलासा होता रहता है। जयपुर में नकली सामान बेचने के कई मामले थानों में दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक ऐसा मामला पहली बार सामने आया है, जिसमें नामी कंपनी के खिलौनों का बड़ा स्टॉक पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक खिलौनों को देखकर एक बार तो यकीन ही नहीं हुआ कि, ये नकली हैं या असली। बहरहाल पुलिस अरोपी से पूछताछ में जुटी है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।