लाइव टीवी

Rajasthan: जयपुर के पूरे परिवार को अपनी जद में ले गया कोरोना, 27 सदस्य हुए संक्रमित

Updated Jun 09, 2020 | 13:48 IST

Jaipur Coronavirus: जयपुर में एक ही परिवार के 27 सदस्यों को कोरोना वायरस हो गया है। पहले एक सदस्य पॉजिटिव निकला बाद में 26 सदस्यों को टेस्ट हुआ और वो भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

Loading ...
ऐसा है कोरोना का कहर
मुख्य बातें
  • जयपुर में एक परिवार पर टूटा है कोरोना का कहर
  • एक सदस्य से परिवार के अन्य 26 लोगों को हुआ कोरोना
  • जयपुर में कोरोना के 2300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक ही परिवार के 27 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया, 'सात दिन पहले एक व्यक्ति कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया। हमने रोगी को आइसोलेट कर दिया और रोगी के परिवार के सभी 26 सदस्यों के नमूने लिए। कल रात उनकी रिपोर्ट आई और सभी पॉजिटिव निकले हैं। उन्हें एक अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।' 

जयपुर में 117 की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 11020 हो गई है। वहीं राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 251 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 117 हो गई है। साथ ही जयपुर में अब तक के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2321 हो गई है। हालांकि राज्य में 8000 से ज्यादा रोगी ठीक भी हो गए हैं। 

हर दिन 40000 टेस्टिंग का लक्ष्य

इस बीच राजस्थान सरकार ने राज्य में प्रतिदिन कोरोना वायरस संक्रमण की 40000 जांच क्षमता हासिल करने का लक्ष्य रखा है। फिलहाल राज्य में प्रतिदिन 25000 जांच हो रही हैं। राज्य के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार का पूरा ध्यान टेस्टिंग पर है। स्वास्थ्य विभाग ने पहले 25 हजार जांच प्रतिदिन करने का लक्ष्य रखा था जिसे सोमवार को हासिल कर लिया गया। अब अगला लक्ष्य 40 हजार जांच प्रतिदिन करने का है। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा जांच करके ही हम कोरोना वायरस संक्रमण को चिह्नित कर उसे हरा सकते हैं। पूरे देश में अब तक 40 लाख जांच हुई हैं जिसमें से राजस्थान में अब तक पांच लाख 18350 जांच की जा चुकी हैं। हमारी जांच क्षमता शून्य से 25150 तक जा पहुंची है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।