लाइव टीवी

Banda: बांदा में हाई-वोल्टेज से हड़कंप, गेट में चिपके पिता की गई जान, मासूम बच्चा गंभीर रुप से झुलसा

Updated Aug 19, 2022 | 21:03 IST

Banda High Voltage: बांदा में सर्विस केबल में हाई वोल्टेज आने से कई घरों में करंट उतर आया। करंट की चपेट में आने से पिता की मौत हो गई, जबकि पुत्र झुलस गया। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बांदा में हाई वोल्टेज से हड़कंप, पिता की मौत, मासूम झुलसा
मुख्य बातें
  • बांदा में हाई वोल्टेज आने से कई घरों में उतरा करंट
  • करंट की चपेट में आने से पिता की मौत, पुत्र झुलसा
  • 30 घरों के विद्युत उपकरण जले, बिजली विभाग के खिलाफ लोगों में गुस्सा

Banda High Voltage: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां ऊर्जा निगम की लापरवाही ने एक शख्स की जान ले ली, जबकि उसका मासूम बेटा जिंदगी और मौत के बीच की जंग लड़ रहा है। वहीं, 30 घरों में बिजली के उपकरण जल गए। अब ऊर्जा निगम जांच की बात कर रहा है। जानकारी के अनुसार, बांदा के मरका थाना इलाके के गांव इंगुवारी में घरों में हाई- वोल्टेज करंट दौड़ गया। हाई- वोल्टेज करंट आने के 30 घरों के विद्युत उपकरण जल गए। वहीं, कई गांववालों को तेज झटका भी लगा। 

इसके अलावा एक शख्स लोहे के दरवाजे में चिपक गया, जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि उसका मासूम पुत्र करंट लगने से झुलस गया। हाई- वोल्टेज करंट आने से पूरे गांव में अफरी-तफरी मच गई। गुस्साएं ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है। 

सर्विस केबल में तेज वोल्टेज आने से कई घरों में करंट उतरा

जानकारी के अनुसार, मरका थाना के इंगुवारी गांव की सर्विस केबल में तेज वोल्टेज आने से कई घरों में तेज करंट आ गया। हाईवोल्टेज होने से 25 से 30 घरों के फ्रिज, कूलर, पंखे और बल्ब फूंक गए। गांव निवासी स्वामीशरण का दो वर्षीय बेटा बउआ करंट की चपेट में आने से झुलस गया। वहीं, घर में मौजूद पिता स्वामीशरण (30) पुत्र चंदा वर्मा अपने मासूम बेटे को बचाने के लिए दौड़ा तो वह लोहे के दरवाजे में चिपक गया। उसकी चीख सुन फुफेरे भाई हीरा वर्मा ने किसी तरह डंडे से उसे करंट से मुक्त कराया। लेकिन जब तक स्वामीशरण बुरी तरह से झुलस चुका था।

दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था स्वामीशरण

आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने स्वामीशरण को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि, स्वामीशरण दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। दो माह पहले बच्ची के जन्म को लेकर स्वामीशरण लौटकर घर आया था। मरका थाना के निरीक्षक हेमराज सरोज ने बताया कि, घर में करंट उतरने से स्वामीशरण नाम के शख्स की मौत हुई है। बबेरू के विद्युत विभाग के एसडीओ एजाज रसूल ने कहा कि, सर्विस केबल में हाई-वोल्टेज करंट आने से घरों में करंट दौड़ा है। करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। करंट कैसे आया इसकी जांच कराई जाएगी। 
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।