लाइव टीवी

Kanpur: सिपाही हत्याकांड में चौंकाने वाले खुलासे, प्रेमिका ने गले में आरपार घोंपा था चाकू, यह है वजह

Updated Jun 05, 2022 | 20:32 IST

Kanpur Constable Murder: सिपाही दीपक की हत्या के मामले में कई और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। प्रेमिका ने बताया कि, पहले उसने अपने भाई के साथ मिलकर साजिश रची और फिर बाद में हत्या की वारदात को अंजाम दिया। उसने पूछताछ में यह भी खुलासा किया कि हत्या क्यों की है?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
सिपाही दीपक का फाइल फोटो
मुख्य बातें
  • कानपुर सिपाही हत्याकांड में कई बड़े खुलासे
  • प्रेमिका ने खोला बड़ा राज, दीपक ने बनाई थी अश्लील वीडियो
  • हाल ही में हुई थी दीपक की शादी, जांच में हुआ खुलासा

Kanpur Constable Murder: कानपुर में सिपाही देश दीपक की हत्या के मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। गिरफ्तार प्रेमिका ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि, वह सिपाही की ब्लैकमेलिंग से परेशान थी। इसके बाद उसने सिपाही की हत्या की साजिश रची और फिर अपने भाई के साथ बिल्हौर पहुंच गई। प्रेमिका ने बताया कि, मौका पाते ही उसने सिपाही देश दीपक की गर्दन में आरपार चाकू घोंप दिया था।

फिर बाद में उसके भाई ने चापड़ से दीपक का गला काट दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों वहां से भाग गए थे।

सिपाही की हत्या की सूचना पर पहुंचे थे एडीजी

कानपुर के बिल्हौर थाना क्षेत्र में सिपाही देश दीपक की हत्या की जानकारी लगते ही एडीजी समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। वहीं पुलिस ने फॉरेंसिक व डॉग स्क्वाएड टीम को भी मौके पर बुला लिया था। इसके बाद पुलिस और इन दोनों टीमों ने मौके से कई अहम साक्ष्य जुटाए। इसी आधार पर पुलिस की जांच आगे बढ़ती गई और हत्यारे पुलिस के हाथ लग गए। पुलिस अभी तक प्रेमिका और एक अन्य युवक को बिहार के सीवान से गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस पूछताछ में युवती ने किया बड़ा खुलासा

प्रेमिका ने पूछताछ के दौरान एक और बड़ा खुलासा किया है। प्रेमिका ने पुलिस पूछताछ में बताया कि, सिपाही देश दीपक ने उसकी अश्लील वीडियो बना ली थी। जिस वजह वह बार-बार ब्लैकमेल करता था। सिपाही की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर ही हत्या की साजिश रची थी। फिर साजिश के तहत सिपाही की हत्या कर दी गई। लेकिन उन्हें यह अंदाजा नहीं था कि वे पकड़े जाएंगे।

कमरे में बाहर से लगा था ताला, अंदर पड़ा था शव

सिपाही देश दीपक बिल्हौर थाना क्षेत्र के गेस्ट हाउस संचालक रमेश चंद्र प्रजापति के यहां किराये के मकान में रहता था। बताया गया कि, वह 28 जनवरी 2019 को बिल्हौर थाने में तैनात हुआ था। बीते गुरुवार को सुबह करीब सवा चार बजे दीपक के पिता प्रमोद कुमार का फोन बिल्हौर थाने में ही तैनात एसएसआई नीरज के पास आया। उन्होंने एसएसआई को बताया कि, बुधवार से दीपक का फोन नहीं उठ रहा है। इसके बाद एसएसआई ने दूसरे सिपाही को दीपक के कमरे पर भेजा। लेकिन वहां कमरे का बाहर से ताला लगा था। सिपाही ने खिड़की से झांक कर देखा तो कमरे में अंदर पंखा चल रहा था। इसके बाद सिपाही ने ताला तोड़ दिया और कमरे में जाकर देखा। कमरे में दीपक का शव देख सिपाही की चीख निकल गई। दीपक का शव बिस्तर पर लहूलुहान पड़ा था। उसके गले में गहरा घाव था और मुंह में कपड़ा ठुंसा हुआ था। यह खौफनाक मंजर देख सिपाही के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद उसने पुलिस अधिकारियों को मामले की सूचना दी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।