लाइव टीवी

Kanpur Double Murder: कानपुर में डबल मर्डर से सनसनी, रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी और पत्नी की निर्मम हत्या

Updated Jul 05, 2022 | 20:35 IST

Kanpur Murder Case: कानपुर में दोहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई है। बुजुर्ग दंपती की हत्या धारदार हथियार से गला काटकर की गई है। दंपती के बेटे ने हत्या का आरोप अपने रिश्तेदारों पर लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कानपुर मर्डर केस
मुख्य बातें
  • कानपुर के पॉश इलाके में डबल मर्डर से फैली सनसनी
  • दंपती की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या
  • दंपती के बेटे ने रिश्तेदारों पर लगाया हत्या का आरोप

Kanpur Murder Case: कानपुर जिले में डबल मर्डर का मामला सामने आया है। बर्रा-2 यादव मार्केट के पास इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। हत्याकांड की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर दंपती के बेटे और बेटी से पूछताछ की। साथ ही आस—पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की। फुटेज में एक संदिग्ध घर में आया और दो घंटे से ज्यादा समय घर में बिताने के बाद निकल गया। 

पुलिस अब संदिग्ध की तलाश में जुटी है। वहीं दंपती के बेटे ने अपने कुछ रिश्तेदारों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के मुताबिक कानपुर के बर्रा थाना इलाके की ईब्ल्यूएस कॉलोनी में इस दोहरे हत्याकांड की वारदात को अंजाम दिया गया।

घर में ही सो रहे थे बेटा-बेटी 

फील्ड गन फैक्ट्री से सुपरवाइजर के पद से रिटायर हुए मुन्ना लाल गुप्ता (61) अपने परिवार के साथ यादव मार्केट के पास रहते थे। सोमवार को देर रात मुन्ना लाल व उनकी पत्नी राज देवी (55) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। दोनों के शव लहूलुहान हालत में मिले। जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया गया, उस दौरान मुन्ना लाल का बेटा अनूप (30) और बेटी कोमल (25) भी घर में सो रहे थे। रात में करीब दो बजे दंपती की बेटी की नींद खुली तो उसे देखा की मां और पापा के शव लहूलुहान हालत में पड़े थे। कोमल ने तुरंत ऊपर कमरे में सो रहे अपने भाई अनूप को जगाया। 

दंपती के बेटे ने रिश्तेदारों पर लगाया हत्या का आरोप

यह सुन बेटे के पैरों तले जमीन खिसक गई और चीख पुकार मच गई। मौके पर आस-पड़ोस के लोग जमा हो गए। पड़ोसियों ने पुलिस को हत्याकांड की जानकारी दी। सूचना मिलते ही कमिश्नर और चार थानों के फोर्स के साथ फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। वहीं दंपती के बेटे अनूप ने अपने रिश्तेदारों पर हत्या का आरोप लगाया है। उसने बताया कि साल 2017 में उसकी शादी बिंदकी में रहने वाली युवती से हुई थी। आरोप है कि युवती का मानसिक संतुलन खराब था, इस वजह से वह चार दिन बाद ही मायके चली गई थी। तब से ही कोर्ट में तलाक का केस चल रहा है। आरोप है कि बर्रा-2 में रहने वाले उसके बड़े साले और छोटे साले जान से मारने की धमकी देते थे। दूसरी तरफ पुलिस ने हत्याकांड के बाद आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की। पड़ोस में लगे एक कैमरे में रात 11 बजकर 54 मिनट पर एक संदिग्ध घर में घुसते हुए दिखाई दे रहा है। रात करीब 2 बजकर 15 मिनट पर संदिग्ध घर से बाहर आता है। संदिग्ध ने अपने मुंह पर सफेद कपड़ा बांध रखा था। फिलहाल पुलिस ने संदिग्ध की तलाश शुरू कर दी है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।