लाइव टीवी

Kanpur Bus Accident : कानपुर के इस इलाके में मचा हड़कंप, डिवाइडर से टकराकर पलटी टूरिस्ट बस, दो घायल

Updated Apr 21, 2022 | 19:36 IST

Kanpur Bus Accident : शहर के कल्याणपुर क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर अचानक अफरा-तफरी मच गई। एक बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई, जिससे हड़कंप मच गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कानपुर में पलटी स्कूल बस, टला हदसा (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • गूबा गार्डन क्रॉसिंग के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई बस
  • स्कूल से बच्चों को घर पहुंचाकर लौट रही थी गाड़ी
  • चालक और परिचालक सीएचसी में भर्ती

Kanpur Bus Accident : कानपुर शहर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गूबा गार्डन क्रॉसिंग के पास एक बड़ा हादसा टल गया। यहां मेट्रो पिलर नंबर 21 के पास टूरिस्ट बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इस हादसे में बस का चालक और परिचालक घायल हो गया। गनीमत रही कि, बस में यात्री सवार नहीं थे। वरना कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। 

राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद क्रेन की मदद से बस को खड़ा किया गया। ऐसे में एक घंटे तक सड़क पर जाम रहा। जीटी रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। 

पुलिस ने यातायात व्यवस्था कराई सुचारू
जाम को बढ़ता देखकर बस को क्रेन की मदद से जल्द खड़ा कर सड़क की दोनों लेन पर वाहनों का परिचालन शुरू कराया गया। करीब 30 मिनट की जद्दोजहद के बाद जाम की स्थिति निपट गई और यातायात सुचारू रूप से बहाल हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, बस तेज रफ्तार में आ रही थी, जैसे ही बस पहुंची गूबा गार्डन के पास चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया, जिससे बस पलट गई। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि, चालक नशे में बस चला रहा था।  

चालक और परिचालक सीएचसी में कराए गए भर्ती 
दुर्घटना के बाद लोगों ने बस में फंसे हुए चालक और परिचालक को बाहर निकाला। इसके बाद सरकारी एंबुलेंस सेवा के नंबर पर कॉल कर एंबुलेंस बुलाकर दोनों को बारासिरोही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) भेजा गया। इस बारे में कल्याणपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि, क्रेन की मदद से बीच सड़क से बस हटवाकर यातायात बहाल करा दिया गया है। कुछ मिनटों के लिए जाम लगा था, अब यातायात सुचारू रूप से बहाल है। 

बच्चों को घर पहुंचाकर वापस स्कूल जा रही थी बस
कल्याणपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि, बस स्कूल की है। चालक एक खेप में बच्चों को घर छोड़कर वापस स्कूल लौट रहा था, तभी दुर्घटना का शिकार हो गया। वह जल्दी में स्कूल पहुंचना चाह रहा था, ताकि दूसरी खेप के बच्चों को समय से घर पहुंचा दिया जाए। चालक ने भी बताया कि, उसे लगा कि, उसे देर हो जाएगी, इसलिए बस की गति तेज कर दी थी। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।