लाइव टीवी

Indian Railways: कानपुर की जनता को होगी बड़ी परेशानी, रद्द रहेंगी कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें

Updated Jul 08, 2022 | 15:42 IST

Kanpur Durg Express: रेल यात्रियों के लिए यह खबर जरूरी है। बिलासपुर रेलवे मंडल में भीमसेन व खैरार जंक्शन के बीच दोहरीकरण के कार्य के चलते 20 जुलाई तक इस रूट पर यात्री ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
20 तक रद्द रहेंगी दुर्ग एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर
  • भीमसेन व खैरार जंक्शन के बीच चल रहा दोहरीकरण का काम
  • कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें रहेंगी रद्द

Kanpur Durg Express: रेल से सफर करने वाले यात्रियों को अब परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दरअसल, बिलासपुर रेलवे मंडल में भीमसेन व खैरार जंक्शन के बीच दोहरीकरण के काम के चलते 15 जुलाई तक कानपुर-बांदा के मध्य चलने वाली सभी यात्री गाड़ियों का संचालन बंद रहेगा। जानकारी के अनुसार, भीमसेन व खैरार जंक्शन के बीच रेलवे के दोहरीकरण का काम तेज गति से हो रहा है। इसकी वजह से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। ऐसे में यात्री ट्रेनों से चलने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

कानपुर से मानिकपुर के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें अप डाउन 12, 13, 14 जुलाई को रद्द रहेंगी। इसके अलावा लखनऊ-जबलपुर के बीच रफ्तार भरने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस भी 12, 13 और 14 जुलाई को निरस्त रहेगी। 

चित्रकूट एक्सप्रेस भी 15 जुलाई तक रद्द 

जबलपुर से लखनऊ जाने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस भी 13, 14 और 15 जुलाई को रद्द की गई है। कानपुर से चित्रकूट धाम कर्वी तक जाने वाली इंटरसिटी 14 जुलाई तक निरस्त रहेगी। खजुराहो से कानपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन भी 14 जुलाई तक और कानपुर से खजुराहो जाने वाली ट्रेन 8 से 15 जुलाई तक रद्द करने का फैसला लिया गया है। लखनऊ से रायपुर के मध्य चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस का 14 जुलाई तक संचालन नहीं होगा। रायपुर से लखनऊ तक चलने वाली गरीब रथ 15 जुलाई तक निरस्त रहेगी। 

कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस 10 जुलाई से निरस्त

जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस (गाड़ी सं.18203) दुर्ग से 10, 12, 17 और 19 जुलाई और गाड़ी सं.18204 (कानपुर सेन्ट्रल-दुर्ग) एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल से 11, 13, 18 और 20 जुलाई को निरस्त रहेगी। उन्होंने बताया कि दोहरीकरण का काम पूरा होने पर इस रूट पर यात्री ट्रेनें बढ़ाई जाएंगी। हमीरपुर के भरुआसुमेरपुर के स्टेशन मास्टर अमानउद्दीन के अनुसार यात्री गाड़ियों के बंद रहने का नोटिफिकेशन उत्तर मध्य रेलवे ने पिछले सप्ताह ही जारी कर दिया था। 15 जुलाई के बाद पहले की तरह सभी ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। 
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।