लाइव टीवी

Kanpur Pintu Murder Case: शार्ट शूटर राशिद कालिया पर एक लाख का इनाम घोषित, तलाश में जुटी एसटीएफ

Updated Jun 16, 2022 | 13:06 IST

Kanpur Pintu Murder Case: कानपुर में पिंटू सेंगर की हत्या के मामले में फरार चल रहे राशिद कालिया पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गोलियों से भूनकर किया था पिंटू का मर्डर
मुख्य बातें
  • कानपुर में बसपा नेता हत्याकांड के आरोपी पर एक लाख का इनाम घोषित
  • दो साल से फरार चल रहा है राशिद
  • राशिद की तलाश में जुटी एसटीएफ

Kanpur Pintu Murder Case: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में बसपा नेता व हिस्ट्रीशीटर पिंटू सेंगर की हत्या के मामले में शार्प शूटर राशिद कालिया फरार चल रहा है। वहीं पुलिस कमिश्नर ने अपराधी कालिया पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। पुलिस के अनुसार करीब दो साल पहले हिस्ट्रीशीटर पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर गई थी। अभी तक पुलिस मास्टरमाइंड समेत 14 आरोपियों को जेल भेज चुकी है। लेकिन राशिद कालिया फरार चल रहा है, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। माना जा रहा कि पुलिस जल्द ही आरोपी राशिद को गिरफ्तार कर लेगी। 

बताया गया कि पिंटू की हत्या के बाद से राशिद कालिया फरार चल रहा है। पुलिस पौने दो साल से उसकी तलाश में जुटी है। कई जिले की पुलिस और एसटीएफ की टीम ने तलाश तेज कर दी है। वहीं झांसी से आरोपी राशिद पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

गोलियों से भूनकर किया था पिंटू का मर्डर

चकेरी में 20 जून 2020 को हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था। मास्टरमाइंड पप्पू समेत करीब एक दर्जन आरोपियों ने गोलियों से भूनकर पिंटू सेंगर की हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने इस हत्याकांड की जांच करते हुए मास्टरमाइंड पप्पू स्मार्ट समेत 14 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था। वहीं इस हत्याकांड में राशिद कालिया को भी आरोपी बनाया गया था। तभी से पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। बताया गया कि इस हत्याकांड में केवल राशिद ही गिरफ्तार होने से बचा है। पुलिस जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लेगी।

आरोपी राशिद पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित 

पिंटू हत्याकांड के आरोपी राशिद कालिया पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। बताया गया कि वह जिलों से वांछित भी है। वहीं डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार का कहना है कि कमिश्नरी की तरफ से हत्यारोपी राशिद कालिया पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। राशिद कालिया मोबाइल नहीं रखता है, इसलिए उसको पकड़ना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगा। हालांकि पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी राशिद को दबोच लिया जाएगा।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।