लाइव टीवी

Indian Railway: परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर, कानपुर से रेलवे चलाएगा सात और नौ मई को स्पेशल ट्रेन

Updated May 06, 2022 | 17:50 IST

Indian Railway: रेलवे ने परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया है। यह ट्रेन आगरा कैंट स्टेशन चलेगी और कानपुर सेंट्रल होते हुए पटना जाएगी। सात और नौ मई को ट्रेन का संचालन होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
परीक्षार्थियों के लिए रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रेलवे की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर
  • आगरा कैंट स्टेशन से पटना के लिए चलेगी ट्रेन
  • एनटीपीसी के सीबीटी-2 का दूसरे राज्यों में बनाया है परीक्षा केंद्र

Indian Railway: रेलवे ने पटना रेलवे परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की दिक्कतों के मद्देनजर एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन 5 मई को आगरा कैंट स्टेशन से चलकर कानपुर सेंट्रल होते हुए पटना जाएगी। इस ट्रेन में एसी से लेकर स्लीपर और जनरल कोच है। दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के सीबीटी-2 का दूसरे राज्यों में परीक्षा केंद्र बनाया है। दूसरे राज्यों में परीक्षा केंद्र बनने से अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी है।

रेलवे ने अब स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। ऐसे में अभ्यर्थियों के राहत के लिए रेलवे पटना के लिए शनिवार सात मई को स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। ट्रेन का संचालन कानपुर के रास्ते होकर चलेगी। 

स्पेशल ट्रेन में एसी से लेकर स्लीपर और जनरल कोच होंगे

सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि, शनिवार को स्पेशल ट्रेन 04175 आगरा कैंट से रात 23.00 बजे चलकर मथुरा, हाथरस सिटी, कासगंज, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर सेंट्रल पर दूसरे दिन सुबह 7:15 बजे आएगी और पांच मिनट बाद चलकर फतेहपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर होते हुए पटना शाम 18:00 बजे पहुंचेगी। इसी तरह मई को यह ट्रेन पटना 22:30 बजे चलकर इसी रास्ते से वापस आएगी। यह ट्रेन दूसरे दिन यानि कि 10 मई को सुबह 7:55 बजे कानपुर सेंट्रल आएगी। पांच मिनट बाद चलकर दिन 15:50 बजे आगरा कैंट पहुंचाएगी। 22 कोच की इस ट्रेन में स्लीपर के 11, एसी थ्री के दो, सामान्य श्रेणी के पांच एवं एसएलआर के दो कोच रहेंगे।

स्पेशल ट्रेन के रेलवे ने बढ़ाए फेरे

वहीं, उधना से बनारस के बीच चल रही स्पेशल ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन के फेरे बढ़ा दिए हैं। यह गाड़ी उधना से रोजाना मंगलवार को चलेगी। गाड़ी संख्या 09013 का संचालन 10, 17, 24 और 31 मई को भी होगा। इसी तरह 09014 बनारस-उधना का 11, 18, 25 मई और एक जून को भी संचालन किया जाएगा।
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।