लाइव टीवी

क्या आप ऊनी कपड़ों में रोएं से आ गए हैं तंग? हटाने के लिए आजमाएं ये आसान तरीका

Updated Feb 06, 2021 | 14:16 IST

ऊनी कपड़ो में रोएं हो जाने की वजह से कपड़े भद्दे और पुराने दिखने लगते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे हैक्स बताएंगे जिससे ऊनी कपड़ों के रोएं आसानी से निकल जाएंगे।

Loading ...
सांकेतिक फोटो

सर्दियों के मौसम में अगर हम गर्म कपड़ो का ज्यादा ध्यान न रखा जाए तो उनमें रोएं हो जाते है। जब आप नए कपड़े खरीदकर लाते हैं तो उनके टैग पर लिखा होता है कि ऊनी कपड़ों को साफ करने के लिए कौनसे डिटर्जेंट का प्रयोग करना चाहिए और कौनसे का नहीं। कई बार गलत डिटर्जेंट का इस्तेमाल करने से भी कपड़ों में रोएं हो जाते हैं। साथ ही अगर हम गर्म कपड़ों को रात में पहनकर सो जाते हैं तो भी रोएं हो जाते हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे इजी हैक्स लेकर आएं हैं, जिनसे आप रोएं को कपड़ो से आसानी से दूर कर सकते हैं।

कंघी के इस्तेमाल से हटाएं रोएं

अगर आपके ऊनी कपड़ों में रोएं हो गए हैं तो कंघी की मदद से उन्हें निकाल सकते हैं। इसी तरह आप रेजर से भी ऊनी कपड़ो से रोएं निकाल सकते हैं। लेकिन जब आप रेजर की मदद से रोएं निकालते हैं तो उसके लिए आपको ज्यादा सतर्क रहना होगा, क्योंकि कभी-कभी रेजर से ऊनी कपड़ों के धागे भी कट जाते है। ऐसे में आप सॉफ्ट हाथों से आराम से रोएं को निकालें।

करें लिंट रिमूवर का प्रयोग

लिंट रिमूवर की मदद से ऊनी कपड़ो से आसानी से रोएं निकाल जा सकते हैं। इसके लिए लिंट रिमूवर को कपड़े पर रखकर प्रेस करें। ऐसा करने से कपड़े के सारे रोएं हट जाएंगे। कई लोग कपड़ों से रोएं हटाने के लिए खुरदरे पत्थर का भी इस्तेमाल करते हैं।

ऊनी कपड़ों को पहनकर सोएं

कुछ लोग ऊनी कपड़े पहनकर ही सो जाते हैं, जिसके कारण कपड़ों में रोएं हो जाते हैं और कपड़ों की चमक भी चली जाती है। इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि नए कपड़ों को कभी पहनकर ना सोएं।