लाइव टीवी

Makeup Tips: डार्क सर्कल के लिए जादू हैं ये मेकअप टिप्स, मिनटों में छिपा सकते हैं आंखों के नीचे के काले घेरे

Updated Mar 16, 2020 | 13:40 IST

Makeup Tips for Dark Circles: ज्यादार लड़कियां डार्क सर्कल की समस्या से जूझ रही हैं। बता दें कि तनाव, देर से सोने की वजह से डार्क सर्कल होना लाजमी है। इन टिप्स जरिए आप डार्क सर्कल को आसानी से छुपा सकते हैं।

Loading ...
Makeup tips for dark circles
मुख्य बातें
  • मेकअप के जरिए आसानी से छिपा सकते हैं डार्क सर्कल।
  • आंखों के नीचे घेरे छुपाने के लिए ना करें इस तरह के मेकअप।
  • डार्क सर्कल छुपाने के अलावा मेकअप से आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है।

डार्क सर्कल की वजह से लड़कियां काफी परेशान रहती हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह उपाय आजमाती हैं। हालांकि हमारी लाइफस्टाइल की वजह से डार्क सर्कल होना लाजमी है। वहीं ऐसा कई बार हुआ जब डार्क सर्कल लाख कोशिशों के बावजूद नहीं जाता। डार्क सर्कल की वजह से आपका चेहरा बिल्कुल खराब दिखने लगता है। अगर आप चाहे तो डार्क सर्कल को मेकअप से आसानी से छुपा सकते हैं। 

कई लोग तो ऐसे हैं अधिक मेकअप का इस्तेमाल कर लेते हैं जिसकी वजह से यह काफी भद्दा दिखने लगता है। वहीं कुछ महिलाएं मेकअप परफेक्ट तरीके से लगाती हैं जिससे आप डार्क सर्कल का अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। डार्क सर्कल छुपाने के अलावा मेकअप से आंखों की खूबसूरती भी बढ़ जाती है। इसके अलावा आंखों को नया लुक भी दिया जा सकता है। आइए जानते हैं इन टिप्स के जरिए कैसे छुपाए डार्क सर्कल  

एक ही शेड का चुनें कंसीलर और फाउंडेशन
डार्क सर्कल छुपाने के लिए हमेशा अपने कंसीलर और फाउंडेशन का शेड मिलता -जुलता होना चाहिए। दरअसल आंखों के आसपास की त्वचा काफी पतली और नाजुक होती है। ऐसे में प्रोडक्ट चुनने से पहले सावधानी जरूर बरतें। इसलिए क्रीम या लिक्विड कंसीलर से उसे आंखों के आसपास का हिस्सा खूबसूरत दिखेगा।

कलर कलेक्टर का यूज करें
लड़कियां इस बात का ध्यान रखें कि डार्क सर्कल है तो चेहरे पर मेकअप लगाने से पहले कलर कलेक्टर का यूज करना होता है। कलर कलेक्टर आपके फेस को एक शेड देने का काम करता है। जिससे आप डार्क सर्कल आसानी से छिप जाते हैं। ध्यान रहे कि कलर कलेक्टर अपनी स्किन के कलर के हिसाब से चुनें। फाउंडेशन और कंसीलर लगाने के बावजूद आपके चेहरे के अलग हिस्सों का रंग साफ नजर आएगा। 

लोअर आईलैश में न लगाएं मशकारा
डार्क सर्कल होने पर मेकअप करने के दौरान आईलैश में मशकारा बिल्कुन न लगाएं। क्योंकि इससे आपकी आंखें और काली नजर आएंगी और ज्यादा डार्क सर्कल दिखेगा।

 

स्मोकी आई बिल्कुल न करें ट्राई
आजकल लड़कियों के बीच स्मोकी आई ट्रेंड में हैं। लेकिन जब आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाएं तो स्मोकी आई बिल्कुल ट्राई न करें। स्मोकी आई की वजह से डार्क सर्कल और ज्यादा उभर कर नजर आता है।