लाइव टीवी

IRCTC Ram Janam bhoomi Darshan: कम बजट में नए साल पर करें देश के इन प्रमुख तीर्थ स्‍थलों के दर्शन, मिलेंगी ये सुविधाएं

Updated Dec 25, 2021 | 20:26 IST |

IRCTC Ram Janam bhoomi Darshan package: आईआरसीटीसी के रामजन्मभूमि दर्शन और पुरी-गंगासागर, कोलकाता के साथ आगरा यात्रा पैकेज के तहत आप अलग अलग तीर्थ स्‍थानों के दर्शन कर सकते हैं। इसमें आपको कई सुविधाएं भी मिलेंगी।

Loading ...
IRCTC Ram Janam bhoomi Darshan package
मुख्य बातें
  • आईआरसीटीसी के खास पैकेज से करें तीर्थ स्‍थानों की सैर
  • भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन से कर सकेंगे यात्रा
  • 9 रातों और 10 दिनों का होगा ये पैकेज

IRCTC Ram Janam bhoomi Darshan package: नया साल आते ही हर कोई अपने परिवार और दोस्‍तों के साथ घूमने का प्‍लान बनाते हैं। इसी बीच कई लोग धार्मिक स्‍थलों पर भी जाते हैं। उनके अनुसार भगवान के दर्शन से नए साल की शुरुआत और भी अच्‍छी होगी। अगर आप भी कुछ ऐसा ही प्‍लान कर रहे हैं तो रेलवे आपके लिए एक खास पैकेज लेकर आया है, जिसके तहत आप कम बजट में देश के प्रमुख तीर्थ स्‍थलों के दर्शन कर सकेंगे। इसका नाम राम जन्‍मभूमि दर्शन एवं पुरी गंगा सागर यात्रा है। इसमें आपको भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन से इन खास जगहों की सैर कराई जाएगी। 

रेलवे का दावा है कि ये उनका सबसे किफायती टूर पैकेज में से एक है। इसके तहत देश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को कवर किया जाएगा। भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन कराई जा सकती है। इसके अलावा बुकिंग पर्यटक सुविधा केंद्र, क्षेत्रीय कार्यालय और क्षेत्रीय कार्यालय से भी की जा सकती है। 

मिलेंगी ये सुविधाएं 

रेलवे के इस पैकेज के तहत यात्रियों को खाने और ठहरने की भी सुविधा मिलेगी। इसमें उनके सुबह के नाश्‍ते से लेकर दोपहर के खाने और रात के भोजन की व्‍यवस्‍था होगी। 9 रातों और 10 दिनों के इस टूर पैकेज में यात्रियों को तमाम जगह पर घुमाने के साथ उनकी सुविधा का ध्‍यान रखा जाएगा। 

इन जगहों की कराई जाएगी सैर 

रेलवे के रामजन्मभूमि दर्शन और पुरी-गंगासागर, कोलकाता के साथ आगरा यात्रा के तहत लोगों को अयोध्या, वाराणसी, बैद्यनाथ, गंगासागर, कोलकाता, पुरी, कोणार्क और गया की सैर कराई जाएगी। इसमें अगर एक व्‍यक्ति पैकेज लेता है तो इसके लिए उन्‍हें 9450 रुपए खर्च करने होंगे। इसी तरह दो या इससे अधिक लोगों के लिए टैरिफ अलग होगा। ज्‍यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।