लाइव टीवी

लालजी टंडन के नाम पर होगा चौक स्टेडियम में बन रहा बॉक्सिंग हॉल, जल्‍द होगा लोकार्पण

Updated Dec 08, 2020 | 18:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पूर्व मंत्री स्व. लालजी टंडन जी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए लखनऊ स्थित चौक स्टेडियम में नवनिर्मित बॉक्सिंग हॉल का नामकरण 'स्व. लालजी टंडन बहुउद्देश्यीय हॉल' करने का निर्णय लिया है।

Loading ...
नवनिर्मित बॉक्सिंग हॉल का नामकरण 'स्व. लालजी टंडन बहुउद्देश्यीय हॉल'

लखनऊ:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकप्रिय जननेता पूर्व मंत्री स्व. लालजी टंडन जी के जनसेवा भाव के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए लखनऊ स्थित चौक स्टेडियम में नवनिर्मित बॉक्सिंग हॉल का नामकरण 'स्व. लालजी टंडन बहुउद्देश्यीय हॉल' करने का निर्णय लिया है। नवनिर्मित बॉक्सिंग हॉल का निर्माण खेल विभाग द्वारा कराया गया है, शीघ्र ही इसे लोकार्पित किया जाएगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का 21 जुलाई को मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। वह 85 वर्ष के थे। लखनऊ के रहने वाले लालजी टंडन बीजेपी का बड़ा चेहरा थे, लंबे समय तक वो लखनऊ से सांसद रहे। 12 अप्रैल 1935 को जन्मे लालजी टंडन  एक भारतीय वरिष्ठ राजनीतिज्ञ तथा वर्तमान में मध्य प्रदेश के राज्यपाल थे। मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की बीजेपी सरकारों में मंत्री भी रहे हैं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी के चुनाव क्षेत्र लखनऊ की कमान संभाली थी।

साल 2004 में लोक सभा के चुनाव की पूर्व संध्या पर अपने जन्म दिवस के अवसर पर साड़ी बाँट रहे थे जिसमें भगदड़ मच गई और 21 महिलाओं की मौत हो गई थी। बाद में इन्हे सभी आरोप से मुक्त कर दिया गया। 21 अगस्त 2018 को उन्‍हें बिहार का राज्यपाल बनाया गया था। बाद में उन्‍हें मध्यप्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया था। 

टंडन का परिवार खासा बड़ा है वो अपने पीछे तीन बेटे, पत्नी और नाती पोतों को छोड़कर गए हैं, उनके बड़े बेटे आशुतोष टंडन 'गोपाल जी' हैं जो उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भी हैं और खासे सक्रिय रहते हैं, वहीं लालजी टंडन के और दोनों बेटे राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।