लाइव टीवी

Lucknow Municipal Corporation News: एलडीए लगाएगा राजधानी में स्पेशल कैम्प, शिविर में इन्हें मिलेगा फायदा

Updated Jul 03, 2022 | 18:24 IST

Lucknow Municipal Corporation News: प्राधिकरण की ओर से प्रत्येक महिने के आखिरी गुरुवार को यहां के भवन में ग्राउंड फ्लोर पर कैंप लगेंगे। उन्होंने बताया कि कैंपों को लेकर बतौर विशेष अधिकारी अमित राठौड़ को जिम्मेदारी दी गई है। उपाध्यक्ष के मुताबिक कैंपों को लेकर बाकायदा कार्य योजना तय की गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एलडीए लगाएगा राजधानी में स्पेशल कैम्प
मुख्य बातें
  • कैंपों में त्वरित राहत मिलेगी
  • वरिष्ठ नागरिकों व दिव्यांगों को होगा फायदा
  • नहीं लगाने पडे़ेंगे अब दफ्तरों के चक्कर

Lucknow Municipal Corporation News: राजधानी में अब वरिष्ठ नागरिकों व दिव्यांग लोगों को अपने सरकारी कामों के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इनकी सुविधा के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से शहर में विशेष कैंप लगेंगे। इनके लिए विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। इस मामले को लेकर उपाध्यक्ष ने बताया कि सीनियर सिटिजनस व दिव्यागं तबके को अपने कार्यों के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते हैं।

ऐसे लोगों को शारीरिक व मानसिक तौर पर परेशान होने के साथ ही आने जाने के लिए बार बार पैसे खर्च करने पड़ते हैं। जिसके कारण उनका आर्थिक बोझ बढ़ जाता है। इसलिए प्राधिकरण की ओर से प्रत्येक महिने के आखिरी गुरुवार को यहां के भवन में ग्राउंड फ्लोर पर कैंप लगेंगे।

एप्लीकेशन पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा

उन्होंने बताया कि कैंपों को लेकर बतौर विशेष अधिकारी अमित राठौड़ को जिम्मेदारी दी गई है। उपाध्यक्ष के मुताबिक कैंपों को लेकर बाकायदा कार्य योजना तय की गई है। जिसमें वरिष्ठ नागरिकों सहित दिव्यांग प्रार्थियों की ओर से प्राप्त एप्लीकेशन पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा। जिसमें प्रार्थना पत्रों की छंटनी कर संबंधित अधिकारी के पास निस्तारण के लिए भेजा जाएगा। वहीं अधिकारियों को आवेदनों पर तय समय पर निस्तारण कर जीरो पेंडेंसी के निर्देश दिए गए हैं।  

एक सप्ताह में पेंडेंसी जीरो होगी

एलडीए वीसी डा. त्रिपाठी के आदेशोंं के बाद हरकत में आए प्राधिकरण के अधिकारी व कार्मिकों ने लंबे समय से पेंडिंग चल रहे 193 प्रकरणों का त्वरित निस्तारण किया है। ये आंकड़े तब सामने आए जब डा. त्रिपाठी ने लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उपाध्यक्ष ने सभी को जीरो पेंडेंसी के निर्देश दिए हैं। इधर, शहर के नागरिकों में इस बात को लेकर खुशी है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के विशेष कैंप लगाने को लेकर लोगों ने कहा कि एलडीए का ये कदम स्वागत योग्य है। विशेष शिविरों के जरिए लंबे समय से परेशान वृद्धजनों व दिव्यागं लोगों को राहत मिलेगी। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।