लाइव टीवी

Lucknow Crime News: लखनऊ में पकड़ा गया फर्जी बिजली चेकिंग टीम का शातिर बदमाश, आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Updated Jul 02, 2022 | 18:36 IST

Lucknow Crime News: लखनऊ में लेसा अधिकारियों ने फर्जी बिजली चेंकिग टीम के शातिर आरोपी को दबोचा है। अधिकारियों ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लखनऊ में पकड़ा गया फर्जी बिजली चेकिंग टीम का शातिर बदमाश (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • लखनऊ में शातिर आरोपी गिरफ्तार
  • आरोपी के पास से मोबाइल और डायरी बरामद
  • शातिर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Lucknow Crime News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फर्जी बिजली चेकिंग टीम का एक शातिर आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस के अनुसार शातिर आरोपी बांसमंडी में उपभोक्ताओं से बिजली चेकिंग के नाम पर वसूली करने पहुंचा था। इसी दौरान किसी को शक हुआ और अधिकारियों को सूचना दे दी गई। मौके पर पहुंचे लेसा अधिकारियों ने आरोपी को पकड़ लिया। हालांकि उसके दो साथी मौके से फरार हो गए। बिजली विभाग के अधिकारियों ने नाका हिंडोला थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

बता दें कि लखनऊ शहर में बिजली चोरी रोकने के लिए लेसा चेकिंग अभियान चल रहा है। इसी की आड़ में कुछ शातिर आरोपी फर्जी बिजली चेकिंग के नाम पर वसूली कर रहे हैं। 

आरोपी के मोबाइल में मिली वीडियो

लेसा अधिकारियों द्वारा पकड़े गए आरोपी के मोबाइल में वीडियो भी मिले हैं और उसके पास से बरामद डायरी में उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग दर्ज थी। यह आरोपी फर्जी चेकिंग अधिकारी बनकर उपभोक्ताओं से वसूली कर रहा था। मामले की जानकारी मिलने पर लेसा परिवर्तन दल के सहायक अभियंता श्रीनिवासराम और अवर अभियंता जीटीआई केदारनाथ शुक्ल बांसमंडी के रामबाग मोहल्ले में पहुंचे। अधिकारियों की टीम को देखते ही दो आरोपी मौके से फरार हो गए, जबकि टीम ने एक आरोपी हिमांशु सोनी निवासी सतरिख को पकड़ लिया। आरोपी के पास से एक मोबाइल और डायरी बरामद की गई है।

डायरी में लिखी थी ये बातें

शातिर आरोपी हिमांशु के पास से मिली डायरी में कई उपभोक्ताओं के खाता संख्या और मीटर नंबर पर अनियमितता होने की बात लिखी थी। आरोपी हिमांशु ने पूछताछ में बताया कि वह फर्जी टीम बनाकर चेकिंग अभियान के जरिए लोगों से वसूली करते थे। बताया कि उसके साथ इरफान सिद्दीकी सहित करीब 15 लोग शामिल हैं, जो शहर में अवैध रूप से वसूली कर रहे हैं। लेसा अधिकारियों ने पकड़े गए आरोपी हिमांशु के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।