लाइव टीवी

Free Bus Journey:यूपी  में रक्षाबंधन पर महिलाओं को फ्री बस सुविधा की सौगात, योगी सरकार ने दिया आदेश

Updated Aug 18, 2021 | 21:11 IST

Free Bus Travel for Women:यूपी में रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने परिवहन निगम की बसों में बहनों को मुफ्त यात्रा सुविधा का उपहार दिया है।

Loading ...
बहनें राज्य सरकार के परिवहन विभाग की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं

नई दिल्ली: इस साल भी रक्षाबंधन पर पिछले कुछ सालों की तरह यूपी (UP) में महिलाओं को फ्री बस सेवा (free bus travel) की सुविधा मिलेगी, इसको लेकर योगी सरकार ने आदेश जारी कर दिया है, गौर हो कि सरकार पहले भी इस तरह की सुविधा देती आई है यानी भाइयों को राखी बांधने के लिए बहनें राज्य सरकार के परिवहन विभाग की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकती हैं।

बताया जा रहा है कि 21 अगस्‍त की आधी रात से 22 अगस्‍त की आधी रात तक राज्‍य की सभी श्रे‍णी की सरकारी बसों में बहनों को यह सुविधा मिलेगी, पिछले वर्ष भी इस सुविधा का लाभ करीब साढ़े तीन लाख बहनों ने उठाया था।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बार रक्षाबंधन के मौके पर मुफ्त बस सेवा को मिशन शक्ति से जोड़ दिया है।

शुरू हो रहा है 'मिशन शक्ति' का तीसरा चरण

मिशन शक्ति का तीसरा चरण रक्षाबंधन से एक दिन पहले 21 अगस्त से शुरू हो रहा है सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की सभी बहनों को परिवहन निगम की बसों में आने-जाने की मुफ्त सुविधा प्रदान की है। बताया जा रहा है रक्षाबंधन के ठीक एक दिन पहले शुरू हो रहे मिशन शक्ति के तीसरे चरण के तहत सीएम योगी आदित्यनाथ महिला पुलिसकर्मियों को बीट पुलिस अधिकारी के पद पर तैनाती का तोहफा देंगे महिला पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए सभी जिलों में बालवाड़ी का गिफ्ट भी मिलेगा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।