लाइव टीवी

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की पत्नी की समाजवादी कनेक्शन पर पार्टी ने दी सफाई

Updated Jul 09, 2020 | 13:33 IST

विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के समाजवादी पार्टी (सपा) के कनेक्शन पर पार्टी के एक नेता ने सफाई दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के समाजवादी पार्टी (सपा) के कनेक्शन पर पार्टी के एक नेता ने सफाई दी है।
मुख्य बातें
  • विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने दी सफाई
  • 'हिस्ट्री-शीटर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे पार्टी का कभी हिस्सा नहीं रहीं'
  • कानपुर मुठभेड़ के बाद फरार चल रहा विकास दुबे गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया

लखनऊ : कानपुर मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के समाजवादी पार्टी (सपा) के कनेक्शन पर पार्टी के एक नेता ने सफाई दी है। सपा नेता अभिषेक मिश्रा का दावा है कि ऋचा दुबे पार्टी में कभी शामिल नहीं हुईं और वह पार्टी की सक्रिय कार्यकर्ता नहीं थीं। ऋचा के समाजवादी पार्टी कनेक्शन की मीडिया रिपोर्टों को मिश्रा ने खारिज किया है। 

मिश्रा ने कहा, 'हिस्ट्री-शीटर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे पार्टी का कभी हिस्सा नहीं रहीं। वह पार्टी की कभी सक्रिय सदस्य नहीं रही हैं और उन्होंने पार्टी के चुनाव चिह्न पर कभी चुनाव नहीं लड़ा है।' सपा नेता ने उन 'दस्तावेजों' को बेतुका बताकर खारिज किया जिनमें यह कहा गया है कि रिचा दुबे  ने साल 2015 में 20 हजार रुपए देकर समाजवादी पार्टी की आजीवन सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद वह सपा के कार्यक्रम में शामिल हुईं और पार्टी की नीतियों के प्रचार-प्रसार में जुटी रहीं। कानपुर ग्रामीण के पंचायत चुनाव के लिए भरा गया एक 'आवेदन' सामने आया है जिसे देखने से पता चलता है कि ऋचा ने 2015 का जिला पंचायत चुनाव सपा के चुनाव चिह्न पर लड़ा था।  

बिकरू गांव में हुई पुलिस की रेड की जांच सीबीआई से कराने की मांग

इस पर सपा नेता ने कहा, 'इन दस्तावेजों से यह भले ही जाहिर कि ऋचा ने चुनाव चिह्न के लिए सपा के पास आवेदन दिया था लेकिन हमने उसे कोई चुनाव चिह्न नहीं दिया था। यह जाली दस्तावेज हैं। इसे विपक्षी दल के आईटी सेल ने तैयार किया होगा। लोग इसका सत्यापन चुनाव आयोग की वेबसाइट से कर सकते हैं।' सपा नेता ने बिकरू गांव में हुई पुलिस की रेड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। 

विकास दुबे गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया

बता दें कि कानपुर मुठभेड़ के बाद फरार चल रहा विकास दुबे गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास को उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर के पास गिरफ्तार किया। समझा जाता है कि यूपी पुलिस विकास को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की है। दो जुलाई के बाद पुलिस एनकाउंटर में विकास के छह सहयोगी मारे गए हैं। विकास की गिरफ्तारी मध्य प्रदेश से होने से यूपी पुलिस पर कई सवाल उठ रहे हैं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।