लाइव टीवी

School,College Opening: बिहार में 4 जनवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कोरोना गाइलाइंस का करना होगा सख्ती से पालन

Updated Dec 18, 2020 | 21:14 IST

बिहार सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को खोले जाने के संबंध में बड़ा फैसला किया है। चार जनवरी 2021 से स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे।

Loading ...
स्कूल और कॉलेज खोले जाने के संबंध में नीतीश सरकार का बड़ा फैसला
मुख्य बातें
  • बिहार में चार जनवरी से स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला
  • स्कूलों और कॉलेजों को कोरोना गाइडलाइंस का करना होगा पालन
  • करीब 15 दिन बाद जूनियर सेक्शन के बारे में लिया जाएगा फैसला

पटना। बिहार में स्कूलों और कॉलेजों के खोले जाने के संबंध में नीतीश कुमार सरकार ने बड़ा फैसला किया है।अगले साल 4 जनवरी 2021 से राज्य के सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान खोलने का निर्णय लिया गया है । इसके अलावा स्कूल और कॉलेज के छात्रावासों के साथ साथ निजी छात्रावासों को भी खोले जाएंगे। यही नहीं कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों नें मुफ्त में दो दो मास्क देने का फैसला लिया गया है। 

4 जनवरी से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज
राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार का कहना है कि चरणबद्ध तरीके से सभी क्लास खोलने की तैयारी की जा रही है। स्कूलों में बड़ी कक्षाएं यानी 9वीं, 10वी, 11वीं और 12वीं की कक्षाएं सबसे पहले खुलेंगी। स्कूलों में सीनियर क्लास की कक्षाओं को चलाए जाने के बाद समीक्षा की जाएगी औक जूनियर सेक्शन के बारे में फैसला किया जाएगा।  


'सरकारी स्कूल के बच्चे को दो-दो मास्क मुफ्त दिए जाएंगे'

कोविड संक्रमण से बचने के लिए आधे बच्चे एक दिन तो दूसरे दिन आधे बच्चे स्कूल आएंगे। कोविड संक्रमण गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके।  अच्छी तरीके से फॉलो करने के अलावा सरकारी स्कूल के बच्चे को दो-दो मास्क मुफ्त दिए जाएंगे। इसके साथ ही निजी स्कूल और कोचिंग संस्थान को सैनेटाइजेशन और मास्क का भी इंतजाम करना होगा। राज्य सरकार इसकी मॉनिटरिंग करेगी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।