लाइव टीवी

Pune Transport : पुणे परिवहन महामंडल ने बंद किए पास, परेशान यात्रियों का एक ही सवाल-आखिर क्यों किया ऐसा

Updated Apr 16, 2022 | 22:19 IST

Pune Transport : पुणे परिवहन मंडल के पास बंद कर देने से रोज यात्रा करने वाले लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं। इससे लोगों में परिवहन महामंडल के खिलाफ रोष है। अगर पास सेवा शुरू नहीं हुई तो शीघ्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
PMPML के डेली यात्रा करने वालों का पास बंद करने से नागरिकों में रोष
मुख्य बातें
  • यात्रियों को झेलना पड़ रहा है आर्थिक नुकसान
  • रोज यात्रा करने वाले विद्यार्थी, किसान और व्यापारी परेशान
  • पास सुविधा शुरू न होने पर आंदोलन की चेतावनी

Pune Transport : पीएमपीएमएल की अच्छी व्यवस्था के कारण जहां अवैध यातायात करनेवालों पर रोक लगी थी,  क्योंकि पीएमपीएमएल ने रोज आने-जाने वालों के लिए पास की व्यवस्था की थी। अब ग्रामीण क्षेत्र के लिए पास सुविधा बंद करने से यात्रियों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। इस निर्णय के बारे में पुनर्विचार नहीं करने पर तीव्र आंदोलन किया जाएगा, यह चेतावनी ग्रामीण नागरिकों ने दी है।

खेड़, चाकण परिसर के कडूस, मंचर, नारायणगांव, जुन्नर, केंदुर, पाबल, तलेगांव स्टेशन और तलेगांव दाभाड़े आदि क्षेत्रों में PMPML की बस सेवा शुरू हुई। यात्रियों ने खुशी व्यक्त की, लेकिन 4 अप्रैल से डेली यात्रा करनेवालों के लिए 70 रुपए का पास और सहूलियत दर में यात्रा करने के लिए मिलनेवाला मासिक पास बंद करने से नियमित यात्रा करनेवाले यात्री आर्थिक रूप से त्रस्त हो रहे हैं।

पास सुविधा बंद होने से आर्थिक नुकसान

इन क्षेत्रों से विद्यार्थी, छोटे-छोटे व्यापारी, कर्मचारी और मजदूर हर रोज नियमित रूप से यात्रा करते हैं। पास सुविधा बंद होने से कई यात्रियों का आर्थिक नुकसान हो रहा है। पास सुविधा शीघ्र शुरू करने की मांग सभी स्तर पर हो रही है। पास सुविधा शीघ्र शुरू नहीं करने पर ग्रामीण क्षेत्र के यात्री तीव्र आंदोलन करेंगे। .

व्यापारियों में भी रोष

फूल व्यापारी सुरेश आगरकर का कहना है कि मैं फूलों का व्यापारी हूं. हर रोज फूलों की खरीदी के लिए गुलटेकड़ी मार्केट यार्ड परिसर में जाता हूं। मुझे चाकण से मोशी के बीच टिकट निकालना होता है और मोशी के आगे उन्हें डेली सहूलियत का पास मिलता है। पास वितरण के लिए राजगुरुनगर तक सीमा रखें, यह मांग है। व्यापारी नितिन भिसे ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स की चीजें बेचने और सर्विसिंग का काम करता हूं। मुझे इलेक्ट्रॉनिक चीजों के छोटे पार्ट्स की खरीदी के लिए पुणे, पिंपरी और निगड़ी परिसर में जाना होता है। पास बंद करने से मुझे आर्थिक भार उठाना पड़ रहा है, जिसका असर बजट पर हो रहा है।