लाइव टीवी

UEFA चैम्पियंस लीग: मैनचेस्टर सिटी को मात देकर फाइनल में पहुंचा रियाल मैड्रिड   

Updated May 05, 2022 | 15:34 IST

UEFA Champions League final: रियाल मैड्रिड ने मैनचेस्टर सिटी को सेमीफाइनल के दूसरे लेग में 3-1 के अंतर से मात देकर फाइनल में एंट्री कर ली है। जहां 28 मई को उसकी भिड़ंत लिवरपूल से होगी। 

Loading ...
रियाल मैड्रिड( साभार रियाल मैड्रिड एफसी)
मुख्य बातें
  • रियाल मैड्रिड ने दूसरे लेग के सेमीफाइनल में दी मैनचेस्टर सिटी को 3-1 मात
  • यूएफा चैंपियन्स लीग के फाइनल में किया प्रवेश, 28 मई को लवरपूल से होगी खिताबी भिड़ंत
  • करीम बेंजेमा ने अतिरिक्त समय में पेनल्टी किक को निर्णायक गोल में तब्दील किया

मैड्रिड: रियाल मैड्रिड ने बुधवार को मैनचेस्टर सिटी को सेमीफाइनल के दूसरे चरण में 3-1 से हराकर कुल 6-5 के स्कोर से चैम्पियंस लीग के फाइनल में प्रवेश किया जहां 28 मई को उसका सामना लिवरपूल से होगा। मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल के दूसरे चरण में 13 बार की यूरोपीय चैम्पियन पर 1-0 की बढ़त बनायी हुई थी। पर रियाल मैड्रिड ने शानदार वापसी की जिसमें स्थानापन्न रोड्रिगो ने अंत में दो मिनट में दो गोल कर दिये और मैनचेस्टर यूनाईटेड को 3-1 से शिकस्त दी।

करीम बेंजमा रहे जीत के हीरो 
रियाल मैड्रिड की इस सत्र में पिछली वापसी के नायक रहे करीम बेंजेमा ने अतिरिक्त समय में पेनल्टी किक को निर्णायक गोल में तब्दील किया। पहले सेमीफाइनल में रियाल मैड्रिड को 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था जिससे बेंजेमा के निर्णायक गोल से टीम 6-5 से जीत दर्ज करने में सफल रही और 28 मई को पेरिस में लिवरपूल से भिड़ेगी।

टूटी मैनचेस्टर सिटी की खिताबी जीत की उम्मीद
मैड्रिड ने 2018 के फाइनल में भी लिवरपूल को हराया था जिससे स्पेनिश क्लब ने रिकॉर्ड 13वां खिताब अपनी झोली में डाला था। वहीं मैनेचस्टर सिटी की पहली चैम्पियंस ट्रॉफी हासिल करने की उम्मीद भी टूट गयी। पेप गार्डियोला की टीम पिछले साल फाइनल में चेल्सी से हार गयी थी।

रियाद मेगरेज ने किया सिटी के लिए गोल
उसके लिये मैच में एकमात्र गोल रियाद मेहरेज ने 73वें मिनट में करके बढ़त दिला दी थी। लेकिन ब्राजीली फॉरवर्ड रोड्रिगो ने 90वें और अगले मिनट में दो गोल कर रियाल मैड्रिड को आगे कर दिया। इसके बाद बेंजेमा ने 95वें मिनट में पेनल्टी किक को गोल में बदलकर अपनी टीम को जीत दिलायी। यह बेंजेमा का इस सत्र का 15वां चैम्पियंस लीग गोल था और नॉकआउट चरण में यह उनका 10वां गोल था।