लाइव टीवी

अब फोन से कर सकते हैं थर्मल-स्क्रीनिंग, आईटेल ने लॉन्च किया 1049 रुपए में फीचर फोन

Updated Dec 09, 2020 | 20:14 IST

आईटेल ने लॉन्च किया ऐसा फीचर मोबाइल फोन जिसके जरिये कहीं भी कभी भी शरीर का तापमान मापा जा सकता है।

Loading ...
आइटेल-फिट थर्मो ऐडिशन मोबाइल फोन
मुख्य बातें
  • आईटेल ने कोरोना महामारी के इस दौर में लॉन्च किया आइटेल-फिट थर्मो ऐडिशन मोबाइल फोन 
  • आइटेल इस नए फीचर फोन से शरीर का तापमान कभी भी माप सकते हैं
  • थर्मो ऐडिशन अपने सैगमेंट में भारत का पहला किफायती फोन है 

महामारी के इस दौर में देश के लोगों की नियमित स्वास्थ्य जांच में मदद के लिए, आईटेल ने एक टेक्नोलॉजी इनोवेटर के रूप में it2192T थर्मो ऐडिशन लॉन्च किया है - जो कि ऐंट्री सैगमेंट में भारत का पहला फोन है जिससे कहीं भी कभी भी शरीर का तापमान मापा जा सकता है। दुनिया के इस नए चलन में जहां तापमान की निगरानी न्यू नॉर्मल हो गया है वहां यह उत्पाद आईटेल के ऐंट्री लैवल ग्राहकों के लिए एक वरदान साबित होगा। इस उत्पाद का लक्ष्य है कि भारत की जनता सशक्त हो, स्वयं जिम्मेदार बने तथा खुद को व अपने करीबियों को महामारी के दौरान सुरक्षित रखने के लिए शरीर का तापमान मापने का नैतिक दायित्व निभाएं। आईटेल it2192T थर्मो ऐडिशन स्वास्थ्य के प्रति जागरुक जनता का उपयोगी साथी सिद्ध होगा और वह भी सिर्फ 1049 रुपए की किफायती कीमत पर।

आईटेल it2192T थर्मो ऐडिशन आईटेल द्वारा हाल ही में लांच की गई फीचर फोन हैल्थ सीरीज आईटेल-फिट से है। इसे खास तौर पर इस विचार के साथ प्रस्तुत किया गया है कि टियर-3 और उससे निचली पायदान के बाजारों में लोगों को सेहत पर निगाह रखने का फायदा मिले जहां एक अतिरिक्त मेडिकल उपकरण खरीदना बजट से बाहर की बात होती है। यह सीरीज एक अन्य विशिष्ट उत्पाद प्रस्तुत करती है- it2192 हार्ट रेट ऐडिशन, जो प्रयोक्ता को दिल की धड़कन पर निगरानी रखने में मदद करता है।

ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ, श्री अरिजीत तालापात्रा ने इस लॉन्च पर कहा कि आईटेल का हमेशा प्रयास रहा है कि अपनी पेशकशों में कुछ विशिष्टता जोड़ कर उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव दिया जाए और यह नई पेशकश इस बात को साबित करती है कि आईटेल कोरोना महामारी के दौरान अपने ग्राहकों का ख्याल रखता है। आईटेल-फिट सीरीज टियर-3 व उससे छोटे शहरों के लोगों के बीच सेहत के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है तथा यह उत्पाद उन्हें बेहद किफायती दाम पर स्वास्थ्य निगरानी की सुविधा प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि it2192T थर्मो ऐडिशन बुनियादी हैल्थ ट्रैकिंग सुविधा से युक्त है जो कि महामारी में अत्यंत अहम है। आईटेल मोबाइल की ओर से यह जादुई पेशकश भारतीय आबादी के लिए स्वास्थ्य एवं मनोरंजन विशेषताओं का उम्दा संगम है, जिन्हें बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य एवं मनोरंजन से वंचित रहना पड़ता है। यह फीचर फोन ऐंट्री लैवल सैगमेंट के ग्राहकों को सशक्त बनाने के लिए डिजाइन किया गया है जिससे कि वे स्वयं के लिए और समाज के लिए भी ज्यादा जिम्मेदार बनें। इस पेशकश के साथ आईटेल एक बड़े उद्देश्य के लिए काम कर रही है और वह है- भारतीयों का स्वास्थ्य।

आईटेल it2192T एक इन-बिल्ट टैम्परेचर सेंसर से युक्त है जो ग्राहकों को अपना तापमान जांचने में मदद करता है। जब प्रयोक्ता कैमरे के बगल में स्थित थर्मो सेंसर के नीचे अपनी कलाई रखता है तो यह सेंसर सेल्सियस और फैरनहाइट दोनों में शरीर का तापमान बताता है।

यह फोन आईटेल मोबाइल के ऐक्सक्लूसिव किंग वॉइस फीचर से युक्त है जो कि टैक्स्ट टू स्पीच फीचर है जो ग्राहक को इनकमिंग कॉल, संदेश, मेनू और यहां तक की फोनबुक भी सुनने में मदद करता है। तापमान जांचने के बाद यह उसका परिणाम भी सुनाता है जिससे दिव्यांगों के लिए भी यह सुविधाजनक हो जाता है। इस उपकरण में बहुत बड़ी फोनबुक है जिस में 2000 नाम व नंबर फोटो/आइकॉन्स के साथ आराम से सहेजे जा सकते हैं। बहुभाषी भारत के लिए निर्मित it2192T भाषाओं की सीमाओं को पार कर जाता है क्योंकि यह आठ क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसमें 1000एमएएच की बैटरी से युक्त है जो 4 दिनों तक बैकअप देने में सक्षम है।

यह फीचर फोन एक स्मार्ट रियर कैमरा से युक्त है जिससे आप अपने पसंदीदा लम्हों को तस्वीरों में बदल सकते हैं। इसमें वायरलैस एफएम है रिकॉर्डिंग की सुविधा के साथ, ऑटो कॉल रिकॉर्डर है ताकि आप बातचीत को रिकॉर्ड कर सकें, एक बड़ी एलईडी टॉर्च भी है, वन टच म्यूट और प्रिलोडेड गेम्स है जो मनोरंजन की जरूरतों को पूरा करते हैं।

वारंटी/ गारंटी- आपको हैंडसैट, बैटरी, चार्जर, यूज़र मैनुअल और वारंटी कार्ड मिलेगा। आईटेल-फिट सीरीज 100 दिनों की रिप्लेसमेंट वारंटी और 12 महीनों की गारंटी के साथ आती है।

डिस्क्लेमर: थर्मोमीटर के काम करने लिए वातावरण (परिवेश का तापमान): 16°C-35°C it2192T एक गैर-चिकित्सीय उपकरण है, परिवेश के तापमान में भिन्नता के चलते यह हो सकता है कि थर्मोमीटर द्वारा बताया गया तापमान सटीक न हो अथवा उपलब्ध न हो।