लाइव टीवी

China पर फिर बरसे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- चीन ने अमेरिका और दुनिया को बहुत नुकसान पहुंचाया

Updated Jul 06, 2020 | 18:26 IST

Donald Trump: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि चीन ने अमेरिका और शेष विश्व को बहुत नुकसान पहुंचाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
मुख्य बातें
  • अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा हैं
  • डोनाल्ड ट्रंप लगातार इसके लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं
  • सबसे पहले चीन में ही फैला था कोरोना वायरस का संक्रमण

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के लिए चीन को शुरू से जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसके लिए वो लगातार चीन पर निशाना भी साधते रहते हैं। इस घातक वायरस के लिए वो चीन पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। अब एक और ट्वीट कर उन्होंने चीन पर अमेरिका और दुनिया को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। 

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, 'चीन ने संयुक्त राज्य अमेरिका और शेष विश्व को बहुत नुकसान पहुंचाया है!' 

इससे पहले अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने चीन को घेरते हुए कहा, 'चीन के चुप्पी साधने, धोखाधड़ी करने और पर्दा डालने की वजह से दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है, जिसके लिए उसकी पूरी तरह जवाबदेही तय की जानी चाहिए।' ट्रंप ने कहा कि देश बहुत अच्छा कर रहा था जब तक कि वह चीन से आए एक वायरस की चपेट में नहीं आया। 

हाल ही में ट्रंप ने चीन को जिम्मेदार ठहराते हुए इस बीमारी को कुंग फ्लू कहा था। उन्होंने कहा था, 'मैं इसे कुंग फ्लू कह सकता हूं। मैं इसके 19 अलग-अलग नाम ले सकता हूं। कई लोग इसे वायरस कहते हैं, जो यह है भी। कई इसे फ्लू कहते हैं। अंतर क्या है। मुझे लगता है कि हमारे पास इसके 19 या 20 नाम हैं।' कुंग फ्लू शब्द चीन की परंपरागत मार्शल आर्ट 'कुंग फू' से मिलता जुलता है।

कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा अमेरिका में रहा है। यहां अभी तक सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। अमेरिका में अभी तक कोरोना के 29 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 1 लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।