लाइव टीवी

Pakistan News: इमरान के मंत्री का बेतुका बयान, फिर दी युद्ध की धमकी

Updated Dec 14, 2019 | 16:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pakistan News: पाकिस्‍तान के मंत्री शेख राशिद अहमद अपने बयान को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्‍होंने पीएम मोदी के लिए भी अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद

इस्‍लामाबद : पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद फिर एक बार अपने बेतुके बयान को लेकर चर्चा में हैं। भारत फिर भारत और पाकिस्‍तान के बीच युद्ध की धमकी दी है। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि भारत ने अपने नागरिकता कानून में संशोधन किया है। दुनिया के कई देशों ने इसे भारत का आंतरिक मामला बताया है, पर पाकिस्‍तान एक बार फिर बौखला गया है।

इससे पहले जब भारत ने जम्‍मू-कश्‍मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्‍छेद 370 के अहम प्रावधानों को निरस्‍त करने का फैसला लिया था, तब भी पाकिस्‍तान में बौखलाहट साफ देखी गई थी। पाकिस्‍तान के मंत्री तभी से दोनों पड़ोसी मुल्‍कों के बीच युद्ध की बात करते आ रहे हैं और अब जब भारत ने अपने नागरिकता कानून में संशोधन किया है, तब भी पड़ोसी मुल्‍क का यही रवैया नजर आ रहा है।

राशिद अहमद भारतीय मुसलमानों पर बात कर रहे थे, जिस दौरान उन्‍होंने बेतुका बयान देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के लिए मुसोलिनी व हिटलर शब्‍दों का इस्‍तेमाल भी किया। उन्होंने कहा, 'यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम कश्मीर और भारत के मुसलमानों के साथ एकजुट होकर खड़े हों। भारत के मोदी मुसोलिनी हिटलर जिस तरह से भारतीय मुसलमानों के लिए समस्याएं पैदा कर रहे हैं, उससे भारत और पाकिस्तान के बीच मतभेद बढ़ेगा, जो दोनों देशों को युद्ध की ओर खींच सकता है।'

यहां उल्‍लेखनीय है कि शेख राशिद अहमद पहले भी भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की बात कर चुके हैं। अनुच्‍छेद 370 पर भारत के फैसले के बाद भी उन्‍होंने कहा था कि अक्‍टूबर या नवंबर में दोनों देशों के बीच युद्ध हो सकता है।