प्रज्ञा सिंह ठाकुर को धमकी भरे पत्र भेजने के आरोप में एक डॉक्टर गिरफ्तार

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को धमकी भरे लिफाफे के साथ जहरीले केमिकल भेजने का आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है।

BJP MP Pragya Singh Thakur
BJP MP Pragya Singh Thakur  |  तस्वीर साभार: ANI

भोपाल: बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कथित रूप से संदिग्ध लिफाफे भेजने के आरोप में मध्य प्रदेश सरकार के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने शनिवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के लिए उसे भोपाल लाया जा रहा है। ठाकुर ने सोमवार को मध्य प्रदेश पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्हें कुछ लिफाफे मिले थे जिनमें जहरीले केमिकल थे। पुलिस ने बीजेपी सांसद के आवास से 3 से 4 लिफाफे जब्त किए थे, जिनमें से कुछ में उर्दू में लिखे गए पत्र थे।

नांदेड़ के इटवारा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर प्रदीप काकड़े ने कहा कि अपनी जांच के दौरान, एमपी एटीएस ने पाया कि डॉ. सैय्यद अब्दुल रहमान खान (35), जो धनेगांव (नांदेड़ जिले में) में एक क्लिनिक चलाते हैं, उसने ठाकुर को इन संदिग्ध लिफाफों को भेजा था। 

काकड़े ने कहा कि मध्य प्रदेश एटीएस ने खान को गुरुवार शाम को धनेगांव से हिरासत में लिया। वह पिछले तीन महीनों से पुलिस के रडार पर था, क्योंकि उसने पहले कुछ सरकारी अधिकारियों को पत्र लिखा था, जिसमें दावा किया गया था कि उसकी मां और भाई के आतंकी लिंक हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। 

अधिकारी ने कहा कि इन पत्रों को लिखने के लिए खान को पहले गिरफ्तार किया गया था। काकड़े ने कहा कि पुलिस ने उसके मोबाइल फोन लोकेशन ट्रैक करने की कोशिश की। वह अपने फोन को घर पर छोड़ दिया और इन पत्रों को पोस्ट करने के लिए औरंगाबाद, नागपुर और अन्य शहरों की यात्रा की।

अधिकारी ने कहा कि खान का अपने भाई के साथ भी विवाद हुआ था और उसे मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। प्रज्ञा सिंह ठाकुर की शिकायत के आधार पर, भोपाल में कमला नगर पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आपराधिक धमकी देने और स्वेच्छा से दुख पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया था।

 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर