मध्य प्रदेश: कांग्रेस ने कमलनाथ को बनाया नेता प्रतिपक्ष, करेंगे विधायक दल का नेतृत्व

भोपाल समाचार
भाषा
Updated Jul 16, 2020 | 20:54 IST

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को विधानसभा में पार्टी का नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया गया है। आगामी मानसून सत्र में वो नेता विपक्ष की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

Congress Leader Kamal Nath to become Leader of Opposition in Madhya Pradesh Assembly
मध्य प्रदेश: कांग्रेस ने कमलनाथ को बनाया नेता प्रतिपक्ष  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष किया नियुक्त
  • आगामी मानसून सत्र में विधायक दल का नेतृत्व करेंगे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
  • मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के पास हैं 91 विधायक

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के 20 जुलाई से शुरु होने वाले मानसून सत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ विपक्ष के नेता होंगे। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘हमने विधानसभा सचिवालय को पत्र भेजकर सूचित किया है कि सदन में हमारे नेता कमलनाथ होंगे।’ उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश विधानसभा में पार्टी का नेतृत्व करेंगे।

विधानसभा सचिवालय को लिखा पत्र

गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम आने के बाद कमलनाथ को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था। मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव ए पी सिंह ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कांग्रेस ने विपक्ष के नेता के संबंध में विधानसभा सचिवालय को एक पत्र भेजा है।

कांग्रेस के 91 विधायक

 उन्होंने कहा, ‘फिलहाल यह पत्र मुझे मिला नहीं है। संभवत: अभी यह हमारे डाक सेक्शन में होगा।’ प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के 91 विधायक हैं। सोमवार से शुरु होने वाले मानसून सत्र में कांग्रेस विपक्षी बेचों पर बैठने जा रही है। मार्च माह में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस के 22 विधायक त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हो गये थे। इससे प्रदेश में तत्कालीन कमलनाथ सरकार गिर गयी थी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर