IRCTC Ticket Booking Time: अब आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर 6 बजे से शुरू होगी टिकटों की बुकिंग

IRCTC Website: कल यानी 12 मई से चलने वाली ट्रेनों के लिए आज शाम 4 बजे से बुकिंग शुरू होनी थी, लेकिन IRCTC की वेबसाइट काम नहीं कर रही।

irctc site not working; site server down
आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ही होगी टिकटों की बुकिंग 

नई दिल्ली: आज शाम 4 बजे से ट्रेनों की बुकिंग शुरू होनी थी, लेकिन IRCTC की वेबसाइट काम नहीं कर रही है। दरअसल, 12 मई यानी कल से रेलवे 15 स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चला रही है। देश के कई बड़े-बड़े शहरों के लिए नई दिल्ली से ये ट्रेनें चलेंगी। इन ट्रेनों की बुकिंग आज शाम 4 बजे से IRCTC की वेबसाइट से होनी थी। रेल मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि विशेष ट्रेनों से संबंधित डेटा IRCTC की वेबसाइट पर फीड किया जा रहा है। ट्रेन टिकट बुकिंग थोड़ी देर में उपलब्ध होगी। कृपया प्रतीक्षा कीजिए। असुविधा के लिए खेद है। IRCTC की तरफ से कहा गया है कि अब टिकटों की बुकिंग 6 बजे से शुरू होगी। 

रेलवे मंत्रालय द्वारा बताया गया कि इन 15 जोड़ी ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई को शाम 4 बजे से शुरू होगी और बुकिंग केवल IRCTC की वेबसाइट के जरिए की जा सकेगी। बताया गया है कि स्टेशनों पर टिकट बुकिंग खिड़की बंद रहेगी और प्लेटफॉर्म टिकट सहित कोई काउंटर टिकट जारी नहीं होगा। 

आईआरसीटीसी की वेबसाइट (https://www.irctc.co.in/) पर जाकर बुकिंग की जा सकती है। IRCTC के मोबाइल ऐप के माध्यम से भी टिकट की बुकिंग होगी। एजेंट्स (IRCTC और रेलवे दोनों) के माध्यम से टिकटों की बुकिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। तत्काल और प्रीमियम तत्काल का भी कोई प्रावधान नहीं है। किसी भी वर्तमान बुकिंग की अनुमति नहीं है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर