स्पेशल ट्रेनों से रेलवे ने अब तक कमाए 45.30 करोड़ रुपए, अगले 7 दिनों के लिए टिकटें बुक

Indian Railways earnings : स्पेशल ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। सात दिनों की बुकिंग करके रेलवे ने करोड़ों रुपए कमाए।

Railways earned Rs 45.30 crore from special trains so far, book tickets for next 7 days 
स्पेशल ट्रेन से रेलवे को 45 करोड़ से अधिक की कमाई हुई 
मुख्य बातें
  • भारतीय रेलवे ने 12 मई से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया
  • रोज 30 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं
  • अगले सात दिनो के लिए 2.34 लाख यात्रियों ने स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकटें बुक कराई हैं

नई दिल्ली: लॉकडाउन की वजह से देश भर में फंसे लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए भारतीय रेलवे ने 12 मई से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया। रोज 30 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। टिकट की बुकिंग लगातार हो रही है। रेलवे ने बताया कि अगले सात दिनो के लिए 2.34 लाख यात्रियों ने स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकटें बुक कराई हैं। इससे रेलवे को अब तक  45.30 करोड़ रुपए की आय हुई है।

आधिकारिक आंकड़े के अनुसार बुधवार तक 2,08,965 यात्रियों ने अगले सात दिनों के दौरान सफर के लिए इन स्पेशल ट्रेनों में टिकट बुक कराए थे। एक अधिकारी ने कहा कि ओवरबुकिंग का यह मतलब नहीं है कि यात्री ट्रेन में आने जाने की जगह खड़े हैं। इसका बस यह मतलब है लोग ठहराव स्टेशनों पर चढ़ रहे हैं और उतर रहे हैं, इसी वजह से कई बुकिंग है।

बुधवार को 9000 से अधिक लोग दिल्ली से गए
दिल्ली और देश के बड़े शहरों के बीच 12 मई से 15 जोड़ी ट्रेनें चलाकर रेलवे द्वारा अपनी यात्री सेवाएं शुरू करने के साथ ही बुधवार को 9000 से अधिक लोग 9 ट्रेनों से राष्ट्रीय राजधानी से विदा हुए। उपलब्ध आंकड़े के मुताबिक दिल्ली से जो 9 ट्रेनें रवाना हुई, उनमें से हावड़ा, जम्मू, तिरुवनंतपुरम, चेन्नई, डिब्रूगढ़, मुम्बई, रांची और अहमदाबाद की ट्रेनों में उनकी क्षमता से अधिक बुकिंग थी।

 

पटना स्पेशल ट्रेन में कम यात्री
बिहार की राजधानी पटना विदा हुई ट्रेन में 87% यात्री ही थे। पटना की ट्रेन में कम यात्रियों की वजह के बारे में अधिकारियों का कहना था कि चूंकि एक मई से 100 से अधिक ट्रेनें श्रमिकों को लेकर बिहार गई इसलिए इस ट्रेन में क्षमता से कम यात्री थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर