T20 World Cup 2021 के लिए पाकिस्‍तान की 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान, जानें किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर

Pakistan squad for T20 World Cup 2021: इस साल अक्‍टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए पीसीबी ने सोमवार को 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। बाबर आजम इस टीम की कमान संभालेंगे।

pakistan cricket team
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की घोषणा
  • 15 खिलाड़‍ियों में पांच बल्‍लेबाज, दो विकेटकीपर बल्‍लेबाज, चार ऑलराउंडर और चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया
  • फखर जमान, उस्‍मान कादिर और शाहनवाज दहानी यात्री रिजर्व बनकर जाएंगे

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट के चयनकर्ताओं ने सोमवार को आगामी टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्‍तान 24 अक्‍टूबर को भारत के खिलाफ टी20 विश्‍व कप के अपने अभियान की शुरूआत करेगा। 

इसके साथ पाकिस्‍तान की टीम अपनी घरेलू जमीन पर न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी, जिसके लिए इसी टीम को मौका दिया जाएगा। घरेलू खिलाड़ी आसिफ अली और खुशदिल शाह को टीम में शामिल किया गया है ताकि मिडिल ऑर्डर मजबूत हो सके।

बता दें कि टी20 विश्‍व कप के लिए जिन 15 खिलाड़‍ियों का चयन हुआ है, उसमें से पांच बल्‍लेबाज, दो विकेटकीपर बल्‍लेबाज, चार ऑलराउंडर और चार तेज गेंदबाज हैं। फखर जमान, उस्‍मान कादिर और शाहनवाज दहानी का नाम यात्री रिजर्व के रूप में है। प्रमुख चयनकर्ता मोहम्‍मद वसीम ने कहा, 'टी20 क्रिकेट के आधुनिक दिनों को देखते हुए हमने सभी विभाग कवर करने की कोशिश की है। आईसीसी टी20 विश्‍व कप में हमें उम्‍मीद है कि टीम दमदार प्रदर्शन करेगी।'

टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय पाकिस्‍तान टीम इस प्रकार है:

बाबर आजम (कप्‍तान), शादाब खान (उप-कप्‍तान), आसिफ अली, आजम खान (विकेटकीपर), हैरिस राउफ, हसन अली, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्‍मद हफीज, मोहम्‍मद हसनैन, मोहम्‍मद नवाज, मोहम्‍मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्‍मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मकसूद।

यात्री रिजर्व - फखर जमान, शाहनवाज दहानी और उस्‍मान कादिर।

वहीं अपने घर में न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में यही 15 खिलाड़ी हिस्‍सा लेंगे। बता दें कि इस साल इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ जो 19 सदस्‍य टीम का हिस्‍सा थे उसमें से फहीम अशरफ, अरशद इकबाल, फखर जमान, सरफराज अहमद, शर्जील खान और उस्‍मान कादिर को टी20 विश्‍व कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा अनुभवी बल्‍लेबाज शोएब मलिक के नाम पर भी विचार नहीं किया गया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर