सुशांत के पिता के वकील ने किए कई खुलासे- 'मुंबई पुलिस ने दर्ज नहीं की कोई एफआईआर'

Sushant Family Lawyer Statement: टाइम्स नाउ से बातचीत करते हुए सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील ने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं और रिया चक्रवर्ती पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं।

Lawyer of Sushant's family
सुशांत सिंह के परिवार के वकील विकास सिंह  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • सुशांत के परिवार के वकील ने रिया चक्रवर्ती पर लगाए गंभीर आरोप
  • बोले- एफआईआर दर्ज करने से बचती रही मुंबई पुलिस
  • नीतीश कुमार के हस्तक्षेप के बाद पटना पुलिस ने दर्ज किया मामला: विकास सिंह

मुंबई / पटना: सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने बिहार पुलिस के पास कथित आत्महत्या मामले में प्रेमिका रहीं रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित 6 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। परिवार के वकील ने टाइम्स नाउ के प्रणेश कुमार रॉय के साथ बातचीत में कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल और सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह के वकील विकास सिंह ने दावा किया कि मुंबई पुलिस ने आज तक मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की है और वह दिवगंत अभिनेता के परिवार पर दबाव डाल रही थी। सिंह ने दावा किया कि मुंबई पुलिस सुशांत के परिवार पर दबाव डाल रही है कि वे मामले में कुछ बड़े प्रोडक्शन हाउस का नाम लें।

विकास सिंह ने कहा, 'मुंबई पुलिस परिवार से 5-6 बड़े प्रोडक्शन हाउस के नाम पूछ रही है। अगर हमारे पास सीधे तौर पर उनके खिलाफ कुछ नहीं है तो हमें प्रोडक्शन हाउस का नाम क्यों देना चाहिए?' सिंह ने कहा कि कुछ अप्रत्यक्ष भागीदारी हो सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता कि आप रिया को भूल जाएं और बड़े प्रोडक्शन हाउसों के पीछे लग जाएं।

सही दिशा में नहीं बढ़ रही मुंबई पुलिस:
उन्होंने कहा, 'वे (मुंबई पुलिस) मामले को एक अलग दिशा में ले जा रहे हैं और तार्किक अंत की ओर नहीं बढ़ रहे हैं।' वकील ने कहा कि अपराध तब शुरू हुआ जब रिया ने सुनिश्चित किया कि सुशांत और उनके परिवार के बीच संपर्क न हो सके।

उन्होंने कहा, 'उसने जानबूझकर समय के साथ धीरे धीरे यह सुनिश्चित किया कि सुशांत के पिता उससे बात न कर पाएं। 25 फरवरी को, परिवार ने बांद्रा पुलिस को भी बताया था कि अभिनेता अच्छी संगत में नहीं हैं।'

नीतीश कुमार के हस्तक्षेप के बाद दर्ज हुई एफआईआर:
सिंह ने बताया कि बिहार पुलिस भी मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए शुरू में आशंकित थी, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हस्तक्षेप करने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई।

दिवंगत परिवार के वकील ने कहा, 'पटना पुलिस थोड़ा झिझक रही थी लेकिन सीएम नीतीश कुमार और मंत्री संजय झा ने उन्हें समझाया और एफआईआर दर्ज की गई। हम चाहते हैं कि इस मामले की जांच पटना पुलिस करे।' सिंह ने अभी तक सीबीआई जांच की मांग नहीं की है।

सिंह ने कहा कि परिवार को उम्मीद जताई है कि रिया को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभिनेता के दिमाग पर काम किया गया, उसके नौकरों और बॉडीगार्ड को बदला गया, कैसे उसने अपने खाते से पैसे निकाले, कैसे उसने अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया। रिया उसे डॉक्टरों के पास ले गई, इलाज करवाया, लेकिन कभी परिवार को शामिल नहीं किया। वह तय करती थी कि उसे क्या दवाएं लेनी चाहिए।'

गौरतलब है कि सुशांत के परिवार की ओर से आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है जिसमें 341 (गलत संयम के लिए सजा), 342 (गलत कारावास की सजा), 380 (आवास गृह में चोरी), 406 (आपराधिक विश्वासघात के लिए सजा), 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से सजा शामिल है) संपत्ति के वितरण को प्रेरित करना) और 306 (आत्महत्या का अपहरण) शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर