कैंसर को मात देने वाले राकेश रोशन बोले- इजाजत तो नहीं लेकिन हर शाम दो पेग ले लेता हूं

एक्टर राकेश रोशन को साल 2018 में गले का कैंसर हो गया था, जिसे उन्होंने मात दे दी। अब एक्टर ने खुलासा किया कि उन्होंने सिगरेट पीना तो छोड़ दिया लेकिन अब भी हर शाम एल्कोहल के दो पेग लेते हैं।

Rakesh Roshan with son Hrithik Roshan
Rakesh Roshan with son Hrithik Roshan 
मुख्य बातें
  • साल 2018 में एक्टर राकेश रोशन को हुआ था गले का कैंसर।
  • कैंसर को मात देकर ठीक हो चुके हैं राकेश रोशन।
  • राकेश रोशन ने बताया कि वो हर शाम को एल्कोहल लेते हैं।

पूर्व बॉलीवुड एक्टर और फिल्ममेकर राकेश रोशन उन सेलेब्स में से हैं जो कैंसर को मात दे चुके हैं। उन्हें साल 2018 में कैंसर का पता चला था। अब इसके दो साल बाद उन्होंने बताया कि किस तरह उन्होंने इस जानलेवा बीमारी को झेला और इसने कैसे इन्हें बदल दिया। 

साल 2018 में हुआ था गले का कैंसर

राकेश रोशन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया कि कैंसर टेस्ट करवाने से पहले ही वो जानते थे कि उन्हें यह बीमारी होगी। हालांकि उन्होंने कहा कि यह बीमारी उन्हें कोई तकलीफ नहीं दे रही थी लेकिन वो फिर भी जानते थे वो इसकी चपेट में आ गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि इस बीमारी ने दिमागी तौर पर भी उन्हें परेशान नहीं किया, वो केवल इतना जानते थे कि उन्हें अपनी हेल्थ प्रॉबलम को सुधारना है। मालूम हो कि साल 2018 में उन्हें गले का कैंसर हुआ था।

अब भी रोज लेते हैं एल्कोहल

राकेश रोशन ने बताया कि केवल तीन महीने में उनका 12 किलो वजन घट गया था। उन्होंने बताया, 'मैं आपको जरूर बताना चाहूंगा कि मार्च 2019 तक केवल तीन महीने में मेरा 12 किलो वजन कम हो गया था। मैं जब चलता था तो बहुत थका हुआ महसूस करता था। लेकिन मैंने खुद को आगे बढ़ाया।' राकेश रोशन ने बताया कि उन्होंने अब सिगरेट पीना तो छोड़ दिया है लेकिन एल्कोहल वो अब भी लेते हैं। उन्होंने कहा, 'सिगरेट मेरे लिए अब बीती बात हो चुकी है लेकिन अब भी लगभग रोज शाम को दो पेग (शराब के) लेता हूं। इसकी इजाजत तो नहीं है लेकिन मैं मानसिक तौर पर फिट महसूस करता हूं। और यह मायने रखता है। मेरी हालिया रिपोर्ट बताती है कि मैं ठीक हूं।'

कैंसर के बाद शरीर में हुए ये बदलाव

राकेश रोशन ने बताया कि कैंसर के इलाज का उनके मुंह का स्वाद भी बदल गया था। उन्होंने बताया, '6 से 8 महीने के लिए मेरा स्वाद बुरी तरह बदल गया था। कभी- कभी मुझे लगता था कि खाने में बहुत ज्यादा नमक है तो कभी लगता था कि बहुत ज्यादा मीठा है।' लेकिन धीरे- धीरे यह ठीक हुआ और उन्हें फिर से खाने का सही स्वाद आने लगा। राकेश रोशन ने बताया कि कैंसर के बारे में पता चलने के बाद भी वो कभी घर पर नहीं बैठे। यहां तक कि कीमोथेरेपी के बाद मैं ऑफिस भी गया था। मैंने खुद को कभी बिस्तर से नहीं बांधा या नर्वस नहीं हुआ। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर