आज भी मधुबाला को याद करती हैं सायरा बानो, रोज मांगती हैं आत्मा की शांति के लिए दुआ

Saira Banu on Madhubala: दिलीप कुमार की वाइफ सायरा बानो ने मधुबाला के बारे में खुलकर बात की है। सायरा बानो ने कहा कि वह आज भी रोजाना दिवंगत एक्ट्रेस को याद करती हैं।

Dilip Kumar, Madhubala
Dilip Kumar, Madhubala 
मुख्य बातें
  • दिलीप कुमार और मधुबाला की लव स्टोरी को आज भी याद किया जाता है।
  • सायरा बानो ने बताया कि वह आज भी मधुबाला को याद करती हैं।
  • सायरा बानो के मुताबिक मधुबाला की आत्मा की शांति के लिए वह आज भी दुआ मांगती हैं।

मुंबई. दिलीप कुमार और मधुबाला के प्यार के चर्चे बॉलीवुड की हर एक पीढ़ी में होते हैं। राज कपूर- नरगिस और देवानंद और सुरैया की तरह ये जोड़ी भी कभी एक नहीं हो सके। अब दिलीप कुमार की वाइफ सायरा बानो ने बताया कि वह रोजाना मधुबाला के लिए दुआएं मांगती हैं। 

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में सायरा बानो ने बताया कि उन्हें दिवंगत एक्ट्रेस और दिलीप कुमार के रिश्ते से कोई फर्क नहीं पड़ा। सायरा बानो के मुताबिक मधुबाला बेहद कम उम्र में दुनिया को छोड़कर चली गई। वह हर दिन मधुबाला की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हैं। 

बकौल साया बानो, 'मुझे उनकी मौत के बारे में सोचकर भी बहुत बुरा लगता है। सायरा ने इसके अलावा वैजयंतिमाला पर कहा कि, 'भले ही उनका और दिलीप साहब का झगड़ा हुआ था पर वह उन्हें मुझे अपनी छोटी बहन मानती हैं।'

Madhubala: A screen goddess who was unlucky in matters of the heart - bollywood - Hindustan Times

ऐसी थी आखिरी मुलाकात 
 बीबीसी में लिखे लेख में फिल्म पत्रकार रेहान फजल ने दिलीप कुमार मधुबाला की आखिरी मुलाकात के बारे में बताया है। जब दिलीप कुमार ने बीमार मधुबाला को देखा तो वह काफी दुखी हुए थे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक उस दिन मधुबाला के चेहरे पर एक फीकी सी मुस्कान थी। मधुबाला ने दिलीप की आंखों में देखते हुए कहा,  'मैं बहुत खुश हूं कि हमारे शहजादे को उनकी शहजादी मिल गई।' 

Madhubala biopic: Looking back at her love story with Dilip Kumar - Movies News

  
अब ऐसी है दिलीप कुमार की तबीयत 
सायरा बानो ने इस इंटरव्यू में बताया कि दिलीप कुमार की सेहत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है। वो कमजोर हो गए हैं। कभी- कभी वो हॉल तक घूमते हैं और कमरे में वापस लौट आते हैं।

सायरा बानो ने कहा कि वो तारीफ के लिए नहीं बल्कि प्यार की वजह से अपने पति का ख्याल रखती हैं। बकौल वेट्रन एक्ट्रेस, 'उन्हें सिर्फ छूना और गले लगाना मेरे साथ होने वाली दुनिया की सबसे अच्छी चीज है। मैं उसे प्यार करती हूं और वो मेरी सांस हैं।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर