सायरा बानो से जया प्रदा तक, इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के नहीं हैं खुद के बच्चे

Bollywood actresse Who Don't Have Kids: बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस हैं, जिनके अपने बच्चे नहीं हुए। इन एक्ट्रेस में सारो बानो से लेकर जया प्रदा तक हैं।

actresses Who Did Not Have Kids
सायरा बानो और जया प्रदा 

आमतौर पर कहा जाता है कि शादी के बाद अगर घर में किलकारी न गूंजे तो जिंदगी में खालीपन आ जाता है। हालांकि, ऐसा सभी के साथ नहीं हैं। कई लोग बच्चों के बिना भी खुशहाल जिंदगी जीते हैं। बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस हैं, जो अपने बच्चों के बगैर खुशहाल शादीशुदा जिंदगी का लुत्फ ले रही हैं। आइए आपको ऐसी 6 एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं, जिनके खुद के बच्चे नहीं हैं। 

सायरा बानो

Dilip Kumar- Saira Banu

सायरा बानो और दिलीप कुमार का कोई बच्चे नहीं है। दोनों की शादी को 50 साल से ज्यादा समय गुजर चुका है। हालांकि, कभी भी सायरा को बच्चे का पछतावा नहीं हुआ। बता दें कि सायरा 1972 में प्रेग्नेंट हुईं थी, लेकिन बच्चा नहीं बच सका। इस घटना के बाद सायरा कभी प्रेग्नेंट नहीं हो सकीं।

किरण खेर

एक्ट्रेस किरण खेर ने अनुपम खेर से 1985 में दूसरी शादी की थी। दोनों की शादी को 35 साल का अरसा बीत चुके हैं, मगर कोई बच्चा नहीं है। हालांकि, किरण का पहली शादी से एक बेटा है। किरण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1983 में पंजाबी फिल्म 'आसरा प्यार दा' से की थी। 

संगीता बिजलानी

Sangeeta Bijlani Bold Photos

बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्धीन से साल 1996 में शादी की। अजहर अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद संगीता संग शादी के बंधन में बंधे थे। दोनों का अपना कोई बच्चा नहीं हुआ। संगीता की यह शादी 13 साल बाद टूट गई थी।

शबाना आजमी​

जानी-मानी एक्ट्रेस शबाना आजमी ने जावेद अख्तर से 1984 में शादी की थी। जावेद की यह दूसरी शादी थी। शबाना और जावेद ने अपना कोई बच्चा न करने का फैसला किया। जावेद के पहले शादी से दो बच्चे जोया और फरहान अख्तर हैं।
 

डॉली आहलूवालिया

मशहूर ड्रेस डिजाइनर और 'विक्की डोनर' फिल्म में अपनी अदाकारा का जादू दिखाने वाली डॉली अहलूवालिया का भी अपना कोई बच्चा नहीं है। डॉली ने एक्टर कमल तिवारी से लव मैरिज की थी। कमल जब वी मेट, ओमकारा और मौसम जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

जया प्रदा

एक्ट्रेस जया प्रदा ने 1986 में फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा से शादी की थी। जब जया ने नहाटा से शादी की तो वह पहले से शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे। शादी के इतने साल भी बाद भी जया का अपना कोई बच्चा नहीं है। उन्होंने अपनी बहन के बेटे को गोद ले रखा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर