Throwback: अमिताभ संग नजदीकियों की वजह से रेखा के हाथ से निकल गई थी ये सुपरहिट फ‍िल्‍म

Bollywood Throwback: बॉलीवुड की सदाबहार अदाकारा रेखा और अमिताभ बच्‍चन की नजदीकियां किसी से छ‍िपी नहीं। एक समय था जब रेखा अपना सारा वक्‍त अमिताभ के साथ ही गुजारना चाहती थीं।

Amitabh and Rekha
Amitabh and Rekha 
मुख्य बातें
  • अदाकारा रेखा और अमिताभ बच्‍चन की नजदीकियां किसी से छ‍िपी नहीं।
  • एक समय था जब रेखा सारा वक्‍त अमिताभ के साथ ही गुजारना चाहती थीं।

Bollywood Throwback: बॉलीवुड की सदाबहार अदाकारा रेखा और अमिताभ बच्‍चन की नजदीकियां किसी से छ‍िपी नहीं। एक समय था जब रेखा अपना सारा वक्‍त अमिताभ के साथ ही गुजारना चाहती थीं। हर प्‍यार करने वाले की तरह वह चौबीस घंटे केवल अमिताभ के ही करीब रहना चाहती थीं। इन दोनों सितारों की नजदीकियों की वजह से इनकी फ‍िल्‍मों के मेकर्स को भी कीमत चुकानी पड़ती थी। एक समय था जब रेखा औश्र अमिताभ बच्‍चन की नजदीकियों के कारण रंजीत बहुत परेशान हो गए थे। इस बात की शिकायत लेकर वह अभिनेता धर्मेंद्र के पास गए थे। 

ये उस दौर की बात है जब रेखा अमिताभ बच्चन को लेकर काफी सीरियस थीं। इस दौरान वह रंजीत के साथ एक फिल्म कर रही थीं। रंजीत ने उन्‍हें शूटिंग का पूरा शेड्यूल दे दिया था लेकिन रेखा तो अपना ज्‍यादा वक्‍त अमिताभ संग गुजारना चाहती थीं। इसी वजह से रेखा ने रंजीत से पूरा शेड्यूल बदलने की डिमांड रख दी। जब डायरेक्टर रंजीत ने रेखा की यह बात मानने से मना कर दिया तो रेखा ने फिल्म करने से ही इंकार कर दिया था। 

धर्मेंद्र तक पहुंचा मामला 
90 के दशक में रंजीत फिल्म बना रहे थे जिसका नाम था 'कारनामा'। इस फ‍िल्‍म में रेखा के अलावा अभिनेता धर्मेंद्र लीड रोल में थे। रंजीत ने शूटिंग के लिए शाम का वक्त रखा था ले‍किन अपनी शाम रेखा अमिताभ के साथ बिताना चाहती थीं। एक दिन रेखा ने रंजीत से कहा कि- 'क्या तुम शूटिंग सुबह की शिफ्ट में कर सकते हो? क्योंकि मैं शाम का समय अमिताभ के साथ बिताना चाहती हूं।' इसके बाद रंजीत धर्मेंद्र के पास गए और उन्‍हें सुबह में शूट करने के लिए राजी किया। 

और बदलनी पड़ी कास्‍ट 
रंजीत ने बताया कि वो इस फिल्म की वजह से काफी परेशान हो चुके थे। इस वजह से धर्मेंद्र ने रंजीत को सलाह दी कि वो फिल्म में रेखा की जगह किसी और एक्ट्रेस को साइन कर लें। इसके बाद रेखा इस फ‍िल्‍म से बाहर हुईं। रंजीत ने ये फिल्म विनोद खन्ना और फराह नाज के साथ बनाई थी। यह फ‍िल्‍म जबरदस्‍त हिट हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर