Tanhaji 2 Trailer: दूसरे ट्रेलर में तानाजी के किरदार में अजय देवगन की दहाड़, दिखा मराठा शौर्य

बॉलीवुड
Updated Dec 16, 2019 | 17:39 IST

Tanaji Unsung Hero Second Trailer: अजय देवगन की फिल्म तानाजी का दूसरा ट्रेलर जारी हो गया है। पहले ट्रेलर की तरह ही दूसरे ट्रेलर भी दमदार डायलॉग्स और बेहतरीन विजुएल्स से भरा हुआ है।

मुंबई. अजय देवगन की फिल्म तानाजी का दूसरा ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर में तानाजी मालुसरे के किरदार में अजय देवगन दमदार नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि फिल्म 1670 में सिंहगढ़ की लड़ाई पर आधारित है।

दो मिनट की शुरुआत संजय मिश्रा की आवाज से होती है। वह कहते हैं कि भारत सोने की चीड़िया थी। लेकिन, कई बारी आक्रमणकारियों ने इस चीड़िया की आत्मा को कुचल दिया है।

ट्रेलर के मुताबिक औरंगजेब ने हिंदू के खिलाफ हिंदुओं को खड़ा कर दिया है। तानाजी अपने बच्चे की शादी की तैयारी कर रहे थे। तभी उनके पास कोंढाना पर चढ़ाई का आदेश आ जाता है। पहले ट्रेलर की तरह दूसरे ट्रेलर में भी शानदार डायलॉग्स और बेहतरीन ग्राफिक्स और विजुएल्स से भरा है।

 ऐसा था पहला ट्रेलर
तानाजी के पहले ट्रेलर में सिंहगढ़ के युद्ध को मुगलों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक बताया गया था। पहले ट्रेलर में सैफ़ अली ख़ान 'उदयभान सिंह' अहम भूमिका में नजर आए थे। इसके अलावा शरद केलकर छत्रपति शिवाजी के किरदार में हैं। 

तानाजी में अजय देवगन और काजोल की जोड़ी एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी कर रही है।  ट्रेलर में फिल्म के भव्य सेट, कॉस्ट्यूम की काफी तारीफ हुई थी। इसके अलावा फिल्म के वॉर सीन भी बेहद शानदार है। 

 

 

कौन थे तानाजी मालुसरे 
तानाजी मालुसरे शिवाजी के सेना के सेनापति थे। 1670 ई. में हुई सिंहगढ़ की लड़ाई में तानाजी की महत्वपूर्ण भूमिका थी। हालांकि, इस युद्ध में वह वीरगति को प्राप्त हो गए थे। उनके मरने पर शिवाजी ने कहा- गढ़ आया पर सिंह चला गया। 

 

 

तानाजी इस किले को फतह करने 342 मराठा सैनिकों संग गए थे। इस युद्ध में छिपकली के पैरों में रस्‍सी बांधकर 342 सैनिक किले में दाखिल हुए थे। आपको बता दें कि तानाजी अजय देवगन की 100वीं फिल्म है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर